बंगाल में येलो अलर्ट जारी, आगामी चार दिनों तक बारिश की संभावना

Kolkata Rain Alert: बंगाल में जारी बारिश के बीच मौसम विभाग ने आज से राज्यभर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की ओर से पूरे बंगाल में येलो अलर्ट जारी किया गया है। मंगलवार यानी आज दक्षिण बंगाल में मध्यम से भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। उत्तर बंगाल भी गरज के साथ भारी बारिश से सराबोर हो सकता है।

मौसम विभाग के मुताबिक आज से अगले चार दिनों तक पश्चिम बंगाल में मॉनसून इसी तरह बना रहेगा। मौसम के अनुसार अगले तीन से चार दिनों तक पश्चिम बंगाल के सभी जिलों में मध्यम से भारी बारिश होगी। पूरा दक्षिण बंगाल में भी मध्यम से भारी बारिश के आसार है। शुक्रवार तक कुछ जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

द. 24 परगना, कोलकाता, हावड़ा, हुगली, नादिया, बांकुड़ा, बीरभूम, मुर्शिदाबाद और पूर्व बर्दवान के कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी (7-20 सेमी) बारिश हो सकती है।

बुधवार को पुरुलिया, पश्चिम बर्दवान और बीरभूम में भारी बारिश होने की संभावना है। इसी तरह इस सप्ताह उत्तर बंगाल के भी सभी जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। अगले तीन दिनों तक जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार और मालदा जिलों में भारी बारिश का अनुमान है। इन जिलों में रोजाना 7-11 सेमी बारिश हो सकती है।

इसके अलावा  मालदा, दिनाजपुर और जलपाईगुड़ी जिलों में गरज के साथ बारिश का अनुमान है। मालूम हो कि कम दबाव के कारण बुधवार तक समुद्र अशांत रह सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार समुद्र के ऊपर 35 से 45 किलोमीटर प्रति घंटे की तफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है इसलिए उत्तरी बंगाल की खाड़ी से सटे पश्चिम बंगाल और ओडिशा तट के मछुआरों को समुद्र में जाने से मना किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − five =