cv ananda-bose

पश्चिम बंगाल महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं : गवर्नर

  • राज्य सरकार इस मुद्दे पर असंवेदनशील है

कोलकाता: कोलकाता के सरकारी आर जी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी महिला डॉक्‍टर के साथ रेप की घटना पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने बंगाल सरकार की आलोचना की है। सीवी आनंद बोस ने कहा कि बंगाल महिलाओं के लिए सुरक्षित जगह नहीं है। बंगाल ने अपनी महिलाओं को निराश किया है। समाज ने नहीं बल्कि मौजूदा सरकार ने महिलाओं को निराश किया है।

बंगाल को उसके पुराने गौरव पर वापस लाया जाना चाहिए, जहां महिलाओं को समाज में सम्मानजनक स्थान प्राप्त था। महिलाएं अब गुंडों से डरती हैं, यह सरकार ने पैदा किया है जो इस मुद्दे के प्रति असंवेदनशील है।

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार-मृत्यु की घटना में मृत डॉक्टर के परिजन के बयान पर उन्होंने कहा, “मैं मां की भावनाओं का सम्मान करता हूं। कानून अपना काम करेगा।”

बता दें कि कोलकाता के सरकारी आर जी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्‍टर के साथ रेप और फिर उसकी हत्या के मामले में देशभर के रेजीडेंट डॉक्‍टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (RDA) ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर देशभर में स्वास्थ्यकर्मियों और संस्थानों की सुरक्षा के लिए अध्यादेश के जरिये केंद्रीय कानून बनाने के लिए हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है।

क्या है पूरा मामला?
कोलकाता के सरकारी अस्पताल आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्‍पताल में 31 साल की एक ट्रेनी डॉक्‍टर के साथ रेप के बाद हत्‍या कर दी गई थी। 9 अगस्त को महिला ट्रेनी डॉक्टर का शव अस्‍पताल के सेमिनार हॉल में मिला था। इससे हंगामा मच गया था। इस मामले के संबंध में अब तक एक शख्‍स को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले की जांच कलकत्ता हाई कोर्ट ने सीबीआई को सौंपी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 5 =