उत्तर बंगाल में मौसम हुआ सुहाना, भारी बारिश से बढ़ सकती है मुसीबत

जलपाईगुड़ी (न्यूज़ एशिया)। पिछले कुछ दिनों से उत्तर बंगाल में भारी गर्मी पड़ रही थी, जिसके कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया थ। लेकिन चक्रवाती तूफान रेमल के कारण दक्षिण बंगाल के साथ उत्तर बंगाल में बारिश शुरू हो गई है। इसके कारण लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है। आज भी उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी, जलपाईगुड़ी सहित कई जगहों में में आसमान में बादल छाए हुए हैं।

पिछले कुछ दिनों में पहाड़ी और मैदानी इलाकों में भारी बारिश के कारण तीस्ता नदी का जलस्तर बढ़ गया है। हालांकि, शुक्रवार की सुबह जलपाईगुड़ी तीस्ता नदी में पानी कुछ कम है लेकिन मौसम विभाग के माने तो अब एक बड़ी परेशानी शुरू होने वाली है।

जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग, कूचबिहार समेत पड़ोसी जिलों में भारी बारिश का अनुमान है। अलीपुर मौसम विभाग ने फिर से बारिश का पूर्वानुमान के अनुसार एक जून, शनिवार से ही राज्य में बारिश शुरू होगी, जो चार दिनों तक चलेग।

मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार व रविवार को दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में बारिश की संभावना है। कोलकाता, नदिया, मुर्शिदाबाद, पुरुलिया, झाड़ग्राम, पूर्व मेदिनीपुर, उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, हावड़ा व हुगली में गरज के साथ बारिश होगी।

Weather becomes pleasant in North Bengal, problems may increase due to heavy rains

उत्तर बंगाल में इस समय भारी बारिश हो रही है। चक्रवात उत्तर की ओर जाकर गंभीर निम्न दबाव में तब्दील हो गया है। मौसम विभाग ने बताया कि शुक्रवार तक जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार व कूचबिहार में भारी से अति भारी बारिश होगी।

उत्तर बंगाल में बाढ़ जैसे हालात बन सकते हैं.मौसम विभाग ने बताया कि अगले 24 घंटे में केरल में माॅनसून के प्रवेश करने के लिए अनुकूल परिस्थिति बन रही है लेकिन बंगाल में माॅनसून कब आयेगा, इसे लेकर मौसम विभाग कुछ कहने की स्थिति में नहीं है।

बंगाल में जून के पहले सप्ताह में अमूमन माॅनसून का आगमन होता है। देश के बाकी हिस्सों में माॅनसून के आने के बाद ही बंगाल में माॅनसून के प्रवेश को लेकर कुछ कहा जा सकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *