Remal Cyclone: ​​Heavy rain in Kolkata disrupts life, traffic closed

बंगाल में बारिश के बाद सामान्य हुआ मौसम

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में योग दिवस की पूर्व संध्या पर हुई बारिश की वजह से मौसम सामान्य हो गया है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर शुक्रवार को जारी बयान में बताया गया है की राजधानी कोलकाता में पिछले 24 घंटे के दौरान 5.4 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई है।

इसके कारण न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान सामान्य से महज तीन डिग्री अधिक 35.8 डिग्री सेल्सियस है। कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत राज्य के अन्य हिस्सों में तापमान 26 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है।

मौसम विभाग ने बताया है कि आज भी आसमान में बादल छाए हुए हैं और दिन के समय हल्की बारिश हो सकती है। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिमपोंग में भी हल्की बारिश की संभावना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *