उत्तर बंगाल में भारी बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ा

  • मौसम विभाग ने की भारी बारिश की भविष्यवाणी

जलपाईगुड़ी (न्यूज़ एशिया)। जलपाईगुड़ी में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। बारिश के कारण सामान्य जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सोमवार पूरी रात  भारी बारिश हुई है। मंगलवार सुबह से ही हवा के साथ बारिश जारी है। लगातार बारिश के कारण तीस्ता नदी का जलस्तर बढ़ रहा है।

जिसके कारण एनएच 31 संरक्षित एवं अनारक्षित क्षेत्रों और मेखलीगंज बांग्लादेश की सीमा से सटे इलाके में येलो अलर्ट जारी किया गया है। तीस्ता समेत जिले की विभिन्न नदियां उफान पर हैं। नदी किनारे रहने वाले लोगों की चिंता बढ़ने लगा है। जलपाईगुड़ी सिंचाई विभाग के सूत्रों के अनुसार जलपाईगुड़ी गाजलडोबा तीस्ता बैराज से सुबह 6 बजे 1127.89 क्यूमेक पानी छोड़ा गया है।

इधर, अलीपुर मौसम विभाग ने बताया कि अगले गुरुवार तक उत्तर बंगाल के जिलों में भारी बारिश जारी रहेगी। वर्षा 7 से 20 सेमी तक हो सकती है। दार्जिलिंग, कलिम्पोंग में भी भारी बारिश होगी।

मौसम कार्यालय ने कहा कि उत्तर दिनाजपुर, दक्षिण दिनाजपुर और मालदा में गरज के साथ बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है। इन तीनों जिलों में मंगलवार को बारिश का अनुमान नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × one =