बंगाल बंद के दौरान हिंसा, उत्तर 24 परगना जिले में भाजपा नेता की कार पर फायरिंग

कोलकाता। कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर केस में छात्र संगठनों के प्रोटेस्ट मार्च के बाद भाजपा ने बुधवार को 12 घंटे का बंगाल बंद बुलाया है। बंद के दौरान पुलिस और भाजपा समर्थकों के बीच कई जिलों में झड़प हुई है। सैकड़ों लोगों को हिरासत में लिया गया है।

नॉर्थ 24 परगना जिले के भाटापारा में बंद के दौरान भाजपा नेता की कार पर फायरिंग हुई है। भाजपा नेता प्रियंगु पांडे ने बताया- TMC के लगभग 50-60 लोगों ने रोड ब्लॉक कर गाड़ी रुकवाई और भीड़ की ओर से 6-7 राउंड फायरिंग की गई और 7-8 बम फेंके गए। ड्राइवर समेत दो लोगों को गोली लगी है। एक गंभीर है।

नादिया और मंगलबाड़ी चौरंगी में भाजपा और TMC कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई। TMC समर्थकों ने भाजपाइयों पर लाठी-डंडे से हमला किया। बनगांव और बारासात दक्षिण में ट्रेनें रोक दी गईं।

दूसरी, तरफ कलकत्ता हाईकोर्ट ने भाजपा के बंगाल बंद को चुनौती देने वाली जनहित याचिका खारिज कर दी। भाजपा ने आज सुबह 6 से शाम 6 बजे तक बंद बुलाया है। पार्टी 27 अगस्त को कोलकाता में छात्र प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज और उन्हें हिरासत में लेने का विरोध कर रही है।

बंगाल भाजपा अध्यक्ष सूकांत मजूमदार ने बुधवार (28 अगस्त) को गवर्नर डॉ. सीवी आनंद बोस को लेटर लिखा। मजूमदार ने गवर्नर से कोलकाता में 27 अगस्त को गिरफ्तार किए गए छात्र प्रदर्शनकारियों की रिहाई के लिए पुलिस को आदेश देने की मांग की।

Violence during Bengal bandh, firing on BJP leader's car in North 24 Parganas district

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 5 =