कोलकाता में लेडी डॉक्टर की मौत पर बवाल, ममता ने दोषियों के लिए फांसी की मांग की

Kolkata Doctor Death: कोलकाता के एक मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी महिला डॉक्टर की निर्मम हत्या का मामला गरमाया हुआ है। इसी बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। इतना ही नहीं सीएम ने मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने का ऐलान किया है।

उन्होंने घटना को बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण और घृणित बताया है। ममता बनर्जी ने दोषी के लिए फांसी की सजा की मांग की है। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से लगातार सीबीआई जांच कराने की मांग की जा रही है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति जैसा लगता है। उनका (रेजिडेंट डॉक्टरों का) गुस्सा और मांग जायज है। मैं इसका समर्थन करती हूं। पुलिस ने भी उनकी मांगें मान ली हैं।

सीएम ने कहा कि मैं कल झारग्राम में मौजूद थी, लेकिन पूरे के पूरे मामले पर नजर बनाए हुए थी। मैंने पीड़ित परिवार से बात की है और उन्हें इस मामले में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

सीएम ने कहा कि मैंने मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाने का निर्देश दिया है। अगर जरुरत पड़ी तो आरोपियों को फांसी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मामले में एक आरोपी को अरेस्ट किया जा चुका है।

हमने यह सुनिश्चित किया है कि इस घटना पर विरोध-प्रदर्शन कर रहे डॉक्टर को किसी भी तरह की समस्या न हो। जो लोग विरोध कर रहे हैं, अगर उन्हें लगता है राज्य प्रशासन पर भरोसा नहीं है, तो वे किसी दूसरी जांच एजेंसी से संपर्क कर सकते हैं।

मुझे इससे कोई भी परेशानी नहीं है। हम सही तरह की जांच और दोषियों के लिए कड़ी सजा चाहते हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि जो आरोपी पकड़ा गया है। वह मेडिकल कॉलेज में ही काम करता था।

किसी भी साथी को खोने का प्रभाव हर किसी पर पड़ता है। सीएम ने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि मेरे भी परिवार में दो जूनियर डॉक्टर हैं। मैं पहले भी डॉक्टरों के ही साथ थी और अब भी उन्हीं के साथ में खड़ी हुई हूं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − fourteen =