पूर्व मेदिनीपुर जिले के दो शिक्षकों को मिलेगा शिक्षा रत्न पुरस्कार

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : इस वर्ष पूर्व मेदिनीपुर जिले के दो शिक्षकों को शिक्षा रत्न पुरस्कार मिलने जा रहा है। शिक्षा विभाग ने प्राथमिक विद्यालय से एक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालय से एक पुरस्कार प्राप्तकर्ता का नाम घोषित किया है। पांशकुड़ा के घोषपुर हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक सुप्रतिम मन्ना को जिले के माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में एकमात्र शिक्षा पुरस्कार मिला है।

इसके अलावा, नंदकुमार ब्लॉक के नैकुंडी मकतब प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक शेख अब्दुस सत्तार ने शिक्षा रत्न पुरस्कार मिला है।

सुप्रतिम मन्ना 2014 से पूर्व मेदिनीपुर जिले के हाउर क्षेत्र में घोषपुर हाई स्कूल के मुख्य शिक्षक हैं। 2002 में मल्लिकचक अमर स्मृति विद्यापीठ में प्रथम सहायक शिक्षक के रूप में शामिल हुए। फिर 2007 में वे जनफला आदर्श विद्यातन से जुड़े। यहां से वे घोषपुर हाई स्कूल गये I यहां आने के बाद पूरे स्कूल में सीसीटीवी लगवा दिया गया है I कई स्मार्ट क्लास की व्यवस्था की I

Two teachers of East Medinipur district will get Shiksha Ratna Award

स्कूल को सेंट्रल साउंड सिस्टम के तहत लाया गया है I विद्यार्थियों को नियमित रूप से रक्तदान, सेफ ड्राइव सेव लाइफ, साइबर क्राइम, सामाजिक जागरूकता, मोबाइल फोन के दुरुपयोग, बाल विवाह की रोकथाम, स्वच्छता कार्यक्रमों में नियोजित किया जा रहा है । विद्यालय ने छात्रावास के विकास में बड़ी पहल की है। झाड़ग्राम, पुरुलिया, बांकुड़ा के छात्रों को अब यहां रखा गया है।

सुप्रतिम मन्ना ने कहा कि उन्होंने राज्य भर में आईओएसएमएस, ई-पेंशन, बांग्ला शिक्षा पोर्टल के लिए पश्चिम बंगाल सरकार के शिक्षा विभाग के संसाधन व्यक्ति के रूप में काम किया। 1983 में शुरू की गई एनएसएस इकाई को महिला छात्रों के लाभ के लिए फिर से शुरू किया गया है। उनकी पहल से घोषपुर हाई स्कूल के छात्र जिले में फुटबॉल और क्रिकेट में सकारात्मक भूमिका निभा रहे हैं। स्वाभाविक रूप से, हाउर जैसे दूरदराज के इलाकों में लोग उनके पुरस्कार की खबर से खुश हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − five =