Two day national conference of AORN Kolkata Chapter concluded

एओआरएन कोलकाता चैप्टर का दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन संपन्न

कोलकाता, (नि. प्र.): एसोसिएशन ऑफ पेरिऑपरेटिव रूम नर्स (एओआरएन) द्वारा आयोजित कोलकाता चैप्टर का दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन कोलकाता में संपन्न हुआ। इस सम्मेलन में करीब 250 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया, जिसमें ऑपरेटिंग रूम नर्स, सर्जन, नर्सिंग शिक्षक संक्रमण नियंत्रण और गुणवत्ता पेशेवर आदि शामिल थे।

सम्मेलन में “भविष्य में पेरिऑपरेटिव नर्सिंग देखभाल को उत्कृष्ट बनाने की दिशा में” किस दृष्टिकोण के तहत कार्य किया जाय, उस पर गहन चर्चा हुई। मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित माननीय स्वास्थ्य सचिव, पश्चिम बंगाल सरकार श्री नारायण स्वरूप निगम, आईपीएस, ने दो दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन किया।

अपने भाषण में उन्होंने इस तरह के आयोजन की प्रशंसा की। कार्यक्रम में एनएबीएच की नर्सिंग कंसल्टेंट और प्रिंसिपल एसेसर सुश्री अबंति गोपान मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थीं, मेडिका ग्रुप के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, मुख्य कार्डियक सर्जन और एमआईसीएस के निदेशक डॉ. कुणाल सरकार भी अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

उन्होंने ऑपरेटिंग थियेटर में रोगी सुरक्षा और परिणाम पर अपने बहुमूल्य सुझाव दिए। एओआरएन की राष्ट्रीय टीम ने पहली बार इस सम्मेलन को आयोजित करने के लिए कोलकाता को चुना है।

इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूरोसाइंसेज कोलकाता, एओआरएन के इस तीसरे राष्ट्रीय सम्मेलन के ज्ञान साझेदारों और सम्मेलन सचिवालय में से एक रहा। कार्यक्रम में विक्रम गुडुड़ी, सत्या आनंद, वीना थोराट, मंजू मुख़र्जी व निरुपमा दास सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 + 12 =