गले में लीची का बीज फंसने से ढाई साल के बच्चे की मौत

जलपाईगुडी (न्यूज़ एशिया)। जलपाईगुड़ी जिले में काफी दुखद हादसा सामने आया है। लीची खाने के दौरान गले में लीची का बीज फंसने से ढाई साल के बच्चे की मौत हो गई है। घटना से इलाके में शोक की लहर फ़ैल गई है। शनिवार की दोपहर राजगंज ब्लॉक के मझियाली ग्राम पंचायत के बंधुनगर डांगापाड़ा निवासी अल्ताबुल रहमान के ढाई वर्षीय पुत्र शमीम अख्तर के गले में लीची का बीज फंसने से मौत हो गई है। बच्चे की मौत की खबर सुनते ही आसपास में मातम छा गया।

इस घटना के बाद बच्चे के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, राजगंज के डांगापाड़ा निवासी अल्ताबुल रहमान के दो बच्चे शनिवार रात घर के लीची पेड़ के नीचे खेल रहा था। उस समय उनके माता-पिता घर पर थे।

तभी अल्ताबुल रहमान के छोटा लड़का शमीम लीची को बीज सहित खाने की कोशिश करने लगा। जिससे लीची का बीज श्वास नली में फंस गया। बच्चे के रोने की आवाज सुनकर माता-पिता और पड़ोसी मौके पर पहुंचे। जिसके बाद शमीम को फिलबाड़ी के निजी अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं, बच्चे के मौत के बाद से माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है। परिवार में मातम छा गया है। इस संबंध में अल्ताबुल रहमान ने कहा कि मैं कल घर पर था. दोपहर में मस्जिद जाने से पहले अचानक इस तरह की घटना घटी। मेरा ढाई साल का बच्चा पहले भी लीची खा चुका है।

हर दिन घर की तरह कल भी लीची खाया, लेकिन अचानक गले में अटक गई। फुलबारी को एक निजी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इलाके के कई लोगों ने कहा कि उन्होंने सोचा नहीं था कि ऐसी घटना होगी। लीची से बच्चे की मौत की खबर की बात विश्वास नहीं हो रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *