रेलवे लेबल क्रॉसिंग पर स्कॉर्पियो से टकराई ट्रेन, दो घायल

कोलकाता/उत्तर 24 परगना। कोलकाता उपनगरीय रेलवे के सियालदह-रानाघाट शाखा के खड़दह और सोदपुर रेलवे स्टेशनों के बीच एक लेबल क्रॉसिंग पर रविवार रात हजारदुआरी एक्सप्रेस एक स्कॉर्पियो से टकरा गई। इस घटना में दो लोग घायल हो गए। घटना की सूचना पर खड़दह थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। रेलवे पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची।

पुलिस सूत्रों के अनुसार रविवार रात एक स्कार्पियो बीटी रोड से रहड़ा की ओर जा रही थी। उस समय एक नंबर प्लेटफार्म की ओर का रेलवे फाटक खुला हुआ था। गांडियां रेलवे फाटक पार कर रहीं थी। इसी बीच लाइन नंबर चार की ओर रेलवे फाटक बंद हो गया।

इसी बीच अचानक डाउन लालगोला एक्सप्रेस(हजारदुआरी एक्सप्रेस) वहां से गुजरी और लेवल क्रॉसिंग के भीतर खड़ी स्कार्पियो को टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में एक टाटा इंडिका कार बाल-बाल बच गयी।

रेलवे के मुताबिक, रविवार रात तकरीबन 8:40 बजे डाउन हजारदुआरी एक्सप्रेस खड़दह की ओर जा रही थी। इस दौरान अचानक एक चार पहिया वाहन लेवल क्रॉसिंग में घुस आया और दुर्घटना हो गई। इस मामले में रेलवे की ओर एफआईआर दर्ज कराई जा चुकी है। घटना के बाद ट्रेन कुछ देर तक रुकी रही। बाद में हजारदुआरी एक्सप्रेस रात 9:02 बजे खड़दह स्टेशन से अपने गंतव्य को रवाना हुई।

क्षतिग्रस्त स्कार्पियो के चालक ने बताया, ”जब मैं जा रहा था तो दोनों ओर रेल फाटक खुले हुए थे। सिग्नल नहीं मिलने के कारण ट्रेन प्लेटफार्म नंबर एक और दो पर खड़ी थी। प्लेटफार्म नंबर एक का गेट पार करने के बाद लाइन नंबर चार पार करते समय अचानक उस तरफ का गेट बंद गया।

नतीजा यह हुआ कि हमारी दो गाड़ियाँ नहीं निकल सकीं। फिर प्लेटफार्म संख्या चार की थ्रू ट्रेन का सिग्नल हो गया। ट्रेन आई और मेरी गाड़ी को टक्कर मार दी। मेरे पैर में चोट लगी है। गाड़ी खाली होने के कारण कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 + twenty =