TMC urges Bengal doctors to return to work

TMC ने बंगाल के डॉक्टरों से काम पर लौटने का आग्रह किया

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने मंगलवार को डॉक्टरों से काम पर लौटने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों द्वारा अपने कर्तव्य से विरत रहने की मानवीय कीमत बढ़ती जा रही है। पार्टी ने यह भी सवाल उठाया कि चिकित्सा बिरादरी द्वारा अपने कर्तव्य को पूरा करने से पहले और कितनी जानें जाएंगी।

एक्स पर एक पोस्ट में, टीएमसी ने कहा, “एक के बाद एक त्रासदी – डॉक्टरों द्वारा अपने कर्तव्य से विरत रहने की मानवीय कीमत बढ़ती जा रही है। इस बार, हुगली के हरिपाल के एक व्यक्ति ने उस उपचार से वंचित होने के बाद अपनी जान गंवा दी, जिसकी उसे सख्त जरूरत थी।

हमने हमेशा विरोध प्रदर्शनों के पीछे की चिंताओं को स्वीकार किया है, लेकिन चिकित्सा बिरादरी द्वारा इस अवसर पर आगे आने और अपने कर्तव्य को पूरा करने से पहले और कितनी जानें जाएंगी?”

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में प्रशिक्षु महिला डॉक्टर के साथ हुए क्रूर बलात्कार और हत्या के खिलाफ लोग और डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पीड़िता 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल में मृत पाई गई थी। सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने डॉक्टरों से काम पर लौटने का आग्रह किया।

नबान्न सभाघर में एक प्रशासनिक समीक्षा बैठक के दौरान बनर्जी ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टरों से तुरंत काम पर लौटने का अनुरोध किया है। मैं भी अनुरोध करती हूं कि वे ड्यूटी पर लौट आएं और अगर वे मुझसे मिलना चाहते हैं, तो उनका हमेशा स्वागत है।”’

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार और हत्या से संबंधित मामले की सुनवाई करते हुए याद दिलाया कि 10 सितंबर शाम 5 बजे तक काम पर लौटने के बाद डॉक्टरों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जानी चाहिए।

हालांकि, अदालत ने कहा कि अगर वे ऐसा करने में विफल रहते हैं, तो अदालत राज्य सरकार को रोक नहीं पाएगी और काम से आगे अनुपस्थित रहने पर उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है।

9 सितंबर को, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को हत्या और बलात्कार मामले के संबंध में अगले सप्ताह तक एक नई स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया। जी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक नागरिक स्वयंसेवक संजय रॉय को घटना के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × four =