TMC MP from Bengal Yusuf Pathan accused of encroachment

बंगाल से TMC सांसद यूसुफ पठान पर अतिक्रमण का आरोप

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बहरमपुर लोकसभा सीट पर जीत हासिल करने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नवनिर्वाचित लोकसभा सांसद यूसुफ पठान विवादों में फंसते दिख रहे हैं। उनके गृह राज्य गुजरात के वडोदरा नगर निगम (वीएमसी) ने जमीन पर अतिक्रमण करने को लेकर यूसुफ पठान को एक नोटिस भेजा है।

वीएमसी का कहना है कि यह जमीन निगम की है जिस पर पूर्व क्रिकेटर ने कथित तौर पर कब्जा किया है। भारतीय जनता पार्टी द्वारा शासित निगम की ओर से यह नोटिस लोकसभा चुनाव परिणाम आने के 2 दिन बाद ही 6 जून को भेज दिया गया था, लेकिन यह मामला अब सामने आया है।

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व पार्षद विजय पवार की ओर से यह मुद्दा उठाने जाने के बाद वडोदरा नगर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष शीतल मिस्त्री ने मीडिया के सामने इस संबंध में जानकारी साझा की।

पत्रकारों से बात करते हुए पवार ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने 2012 में पूर्व क्रिकेटर को प्लॉट बेचने के वीएमसी के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था, लेकिन हाल ही में सांसद बने पठान ने प्लॉट पर एक दीवार बनाकर वहां पर अतिक्रमण कर लिया।

पवार ने कहा, “मुझे यूसुफ पठान से कोई शिकायत नहीं है। टीपी 22 के अंतर्गत तनदालजा क्षेत्र में वीएमसी के स्वामित्व वाला एक प्लॉट आवासीय भूखंड है। साल 2012 में पठान ने वीएमसी से इस प्लॉट की मांग की थी, क्योंकि उस समय निर्माणाधीन उनका घर उस प्लॉट से सटा हुआ था। उन्होंने इस प्लॉट के लिए करीब 57,000 रुपये प्रति वर्ग मीटर की पेशकश भी की थी।”

उस समय वीएमसी ने पठान के इस प्रस्ताव पर अपनी मंजूरी दे दी और इसे जनरल बोर्ड की बैठक में पारित भी कर दिया गया था। हालांकि, राज्य सरकार, जो ऐसे मामलों में फैसला लेने की अंतिम अथॉरिटी है, की ओर से इस पर मंजूरी नहीं दी गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *