बेलदा : भावात्मक रही गंगाधर अकादमी के पूर्व छात्रों की सभा

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : अविभाजित मेदिनीपुर की एक सदी पुरानी पारंपरिक शैक्षणिक संस्था बेलदा गंगाधर अकादमी की स्थायी पूर्व छात्र सभा के गठन के उद्देश्य से रविवार को दूसरी तैयारी बैठक आयोजित की गई। दोपहर में विद्यालय के प्लैटिनम जुबली हॉल में आयोजित इस बैठक की अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाध्यापक कार्तिक आचार्य ने की।

बैठक में प्रधानाध्यापक ने उपस्थित सभी लोगों को पूर्व छात्र गठन के लक्ष्य एवं उद्देश्यों तथा आगामी दिनों की योजनाओं के बारे में जानकारी दी। उपस्थित पूर्व परिषद सदस्यों एवं अन्य प्रमुख लोगों ने पूर्व परिषद के बारे में अपनी राय व्यक्त की।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि रविवार 20 अक्टूबर को बड़े पैमाने पर बैठक कर पूर्व परिषद का गठन किया जायेगा।

बैठक में प्रधानाध्यापक कार्तिक आचार्य के अलावा विद्यालय के सहायक प्रधानाध्यापक बिजन शारंगी, पूर्व प्रधानाध्यापक सितांग्शु शेखर रॉय महापात्र, शताब्दी वर्ष के अवसर पर गठित प्रबंधन समिति के अध्यक्ष रवीन्द्रनाथ अधिकारी सदस्य अभिजीत दास , पूर्व अध्यक्ष डॉ. अंशुमन मिश्र तथा सचिव अखिलबंधु महापात्र व अन्य उपस्थित थे।

सभा का संचालन अखिलबंधु महापात्रा एवं अशोक कुमार चांद ने किया. विद्यालय के तीन पूर्व शिक्षक एवं दिवंगत पूर्व शिक्षक हेमंत माईती एवं आरजी कर के मामले में मृत डॉक्टर की याद में एक मिनट का मौन रखा गया।

साथ ही आरजी कर अस्पताल मामले में न्याय की मांग को लेकर देश और दुनिया भर में चल रहे आंदोलन के प्रति एकजुटता व्यक्त की गई। प्रिंसिपल कार्तिक आचार्य ने स्कूल के सभी पूर्व छात्रों से 20 अक्टूबर को बैठक में शामिल होने की अपील की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × three =