नामांकन दाखिल करने को लेकर TMC-CPM समर्थक भिड़े

  • दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच हुई झड़प, मारपीट रोकने में पुलिस को छूटे पसीने

Kolkata Hindi News, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के अलीपुर में नामांकन दाखिल करने को लेकर तृणमूल और सीपीएम समर्थकों के बीच झड़प की घटना सामने आई है। सीपीएम ने आरोप लगाया कि जब जुलूस कालीघाट ब्रिज पर पहुंचा तो माइक्रोफोन पर तृणमूल के प्रचार गाने बजने लगे, जिसे सुनकर सीपीएम कार्यकर्ता और समर्थक भड़क गये।

जैसे ही जुलूस गोपालनगर पहुंचा, तनाव और बढ़ गया। इस दौरान सीपीएम के जुलूस से तृणमूल के खिलाफ ‘चोर-चोर’ के नारे लगाये गये, जिसे सुनकर तृणमूल कार्यकर्ता भी भड़क गये। तृणमूल ने आरोप लगाया कि सीपीएम ने उनके माइक्रोफोन के तार काट दिए हैं।

इसके बाद दोनों पक्षों के बीच झड़प शुरू हो गई। उस समय पुलिस लगभग असहाय लग रही थी। कथित तौर पर पर्याप्त पुलिस नहीं थी। किसी भी तरह से स्थिति को संभाला नहीं जा सका और हंगामा बढ़ता गया। मोहम्मद सलीम के नेतृत्व में सीपीएम कार्यकर्ता और समर्थक सड़कों पर बैठकर विरोध प्रदर्शन करने लगे।

TMC-CPM supporters clash over filing nomination

सूत्रों के मुताबिक सीपीएम को 10 बजे का वक्त दिया गया था। वहीं, दक्षिण कोलकाता से तृणमूल उम्मीदवार माला रॉय और जादवपुर से सायोनी घोष के नामांकन दाखिल करने का समय दोपहर 12 बजे तय किया गया था लेकिन यह जानते हुए कि दोनों पार्टियां नामांकन दाखिल करने के लिये एक समय पर पहुंच गई। पुलिस ने दोनों पार्टियों के समर्थकों को शांत किया। इसके बाद दोनों पार्टियों के प्रार्थियों ने नामांकन दाखिल किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *