बंगाल में हो सकती है राहत की बारिश

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में फिलहाल गर्मी कम नहीं होगी। हालांकि हल्की बारिश से लोगों को इससे राहत मिल सकती है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से मंगलवार को जारी बयान में बताया गया है कि राजधानी कोलकाता में न्यूनतम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है, जो सामान्य से चार डिग्री अधिक है।

अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 36.02 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है। कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत राज्य के अन्य हिस्से में तापमान 30 से 38 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है।

आसमान में बादल छाए हुए हैं जिसके कारण गर्म हवाएं ऊपर नहीं उठ पा रहीं और उमस भरी गर्मी का एहसास लोगों को लगातार हो रहा है। इस पूरे हफ्ते इसी तरह का मौसम रहने वाला है। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिमपोंग में भी मौसम बारिश वाला रहने वाला है। यहां दिन भर रुक रुक कर बारिश होती रहेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five − four =