The state's first 200 meter skating rink built in Eco Park

इको पार्क में बना राज्य का पहला 200 मीटर का स्केटिंग रिंक 

कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार के सहयोग से बंगाल स्केटिंग एसोसिएशन ने इको पार्क में राज्य का पहला 200 मीटर का स्केटिंग रिंक बनाया है। यह पहल क्षेत्र में रोलर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने और उभरते स्केटर्स के लिए उच्च गुणवत्ता की सुविधाएं प्रदान करने में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

बंगाल स्केटिंग एसोसिएशन की सचिव, श्रीमती खुशबू केजरीवाल ने स्केटर्स के लिए एक सप्ताह के मुफ्त प्रशिक्षण शिविर की पेशकश की।

कोच श्री शुभ्रो गांगुली और टीम मैनेजर श्री देबाशीष कुमार की निगरानी में आयोजित यह शिविर, स्केटर्स को 6 से 9 जून, 2024 तक रायपुर में आयोजित रोलर स्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के 7वें रैंकिंग चैम्पियनशिप के लिए तैयार करने का लक्ष्य था।विभिन्न जिलों के स्केटर्स ने शिविर में भाग लिया और बाद में रायपुर में प्रतिस्पर्धा की, जहां उन्होंने प्रशंसनीय परिणाम प्राप्त किए।

विस्तृत परिणाम इस प्रकार हैं स्वर्णकुल मिलाकर, बंगाल के स्केटर्स ने 3 स्वर्ण, 3 रजत और 5 कांस्य पदक जीते। श्रीमती केजरीवाल ने स्केटर्स की उपलब्धियों पर गर्व व्यक्त किया।

पश्चिम बंगाल में युवा प्रतिभाओं को निखारने के प्रति संघ की प्रतिबद्धता को दोहराया। इको पार्क में नया रिंक क्षेत्र में रोलर स्पोर्ट्स के लिए एक केंद्र बनने की उम्मीद है, जो प्रशिक्षण और प्रतियोगिताओं के लिए अत्याधुनिक सुविधा प्रदान करेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *