कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में जारी रहेगा बारिश का सिलसिला

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में अगले 24 घंटों के दौरान मौसम सामान्यतः बादलों से घिरा रहेगा। हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से 0.2 डिग्री कम है। न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 1.4 डिग्री ज्यादा है। आर्द्रता का स्तर अधिकतम 91 फीसदी और न्यूनतम 69 फीसदी रहने का अनुमान है। पिछले 24 घंटों में कोलकाता में सिर्फ थोड़ी बहुत बारिश दर्ज की गई है।

बंगाल के अन्य जिलों में भी समान मौसम स्थितियां बनी रहेंगी। उत्तर और दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, हुगली, और मेदिनीपुर जिलों में भी बादल छाए रहेंगे। हल्की से मध्यम बारिश की संभावना यहां भी है, जिससे तापमान में मामूली गिरावट हो सकती है।

हुगली और हावड़ा जिलों में गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं, जबकि मेदिनीपुर और बर्दवान जिलों में हल्की बारिश की संभावना अधिक है।

उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिम्पोंग में लगातार बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है। कुल मिलाकर, बंगाल के ज्यादातर हिस्सों में अगले 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश की स्थिति बनी रहेगी, जिससे लोगों को उमस से थोड़ी राहत मिल सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 1 =