Tennis: Alexander Zverev secures 50th win of the season

टेनिस : अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने सीजन की 50वीं जीत हासिल की

सिनसिनाटी (यूएसए)। जर्मन स्टार अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने सिनसिनाटी ओपन में कारेन खाचानोव को सीधे सेटों में हराया और इस सीजन में 50 टूर-लेवल जीत हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। ज्वेरेव ने एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट में शुरुआती जीत के लिए खाचानोव को 6-3, 6-2 से हराया।

जर्मन खिलाड़ी ने पूरे 78 मिनट के संघर्ष में अपना दबदबा बनाए रखा और दूसरे सेट में 10 मिनट की बारिश की देरी का सामना किया। 27 वर्षीय ने बेसलाइन से जमकर खेलते हुए खाचानोव के नौ की तुलना में 16 विनर लगाए, जिससे ज्वेरेव इस जोड़ी की लेक्सस एटीपी हेड2हेड श्रृंखला में 5-2 से आगे हो गए।

2021 में सिनसिनाटी में ट्रॉफी उठाने वाले ज्वेरेव तीसरे दौर में ऑस्ट्रेलियाई मैक्स परसेल या स्पैनियार्ड पाब्लो कारेनो बुस्ता से खेलेंगे।

ज्वेरेव ने अपने करियर में पांच बार एक सीज़न में कम से कम 50 टूर-स्तरीय जीत हासिल की है, उन्होंने 2017, 2018, 2021 और 2023 में भी यह मील का पत्थर हासिल किया था।

इस साल की शुरुआत में, एटीपी रैंकिंग में नंबर 4 खिलाड़ी ने अपनी छठी जीत हासिल की। रोम में एटीपी मास्टर्स 1000 का खिताब और ओहियो में वह इस खिताब को बढ़ाने के लिए उत्सुक होंगे, जहां वह तीसरी वरीयता प्राप्त हैं।

ज्वेरेव इस सीज़न में सर्वाधिक जीत के मामले में 50 जीत और 15 हार के साथ सबसे आगे हैं, जबकि जानिक सिनर 45 जीत और पांच हार के साथ दूसरे स्थान पर हैं। कैस्पर रूड इस सीज़न में 44-13 रिकॉर्ड के साथ तीसरे स्थान पर थे, उसके बाद कार्लोस अल्काराज हैं, जिनका रिकॉर्ड 38-7 है।

सिनसिनाटी में शानदार प्रदर्शन से ज्वेरेव की एटीपी फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदों को भी बढ़ावा मिलेगा। साल के अंत में दो बार के चैंपियन, ज्वेरेव एटीपी लाइव रेस टू ट्यूरिन में तीसरे स्थान पर हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − two =