Telangana flood outbreak: Chief Minister Revanth Reddy will visit the affected areas today also

तेलंगाना बाढ़ प्रकोप: मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी आज भी प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे

हैदराबाद : तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी बाढ़ प्रभावित स्थानों के दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को महबूबाबाद जिले में प्राकृतिक आपादा से प्रभावित इलाकों में जाएंगे। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, शहर में कई स्थानों का दौरा करने के बाद रेड्डी ने खम्मम में रात्रि विश्राम किया। इस दौरान उनके साथ उनके कुछ कैबिनेट सहयोगी भी थे।

सूत्रों ने कहा, ”मुख्यमंत्री आज खम्मम से महबूबाबाद में बाढ़ प्रभावित इलाकों के लिए रवाना होंगे और वे स्थिति पर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे।”

तेलंगाना में मूसलाधार बारिश जारी है। इस बीच, बारिश संबंधी विभिन्न घटनाओं में कम से कम 16 लोगों की जान चली गई है। राज्य सरकार ने सोमवार को शुरुआती आकलन के आधार पर 5,000 करोड़ रुपये की क्षति का अनुमान जताया है और केंद्र से तत्काल 2,000 करोड़ रुपये की सहायता राशि का अनुरोध किया है।

रेवंत रेड्डी ने बारिश जनित घटनाओं में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से वर्षा प्रभावित इलाकों का दौरा करने तथा बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का अनुरोध किया है।

मुख्यमंत्री ने सोमवार को वर्षा प्रभावित इलाकों के अपने दौरे के तहत सूर्यापेट में मंत्रियों एवं अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने खम्मम में मंत्रियों एवं अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की।

उन्होंने कहा कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार, जान माल की क्षति को रोकने के सरकार के प्रयास के बावजूद लाखों एकड़ में लगी फसलों को नुकसान हुआ है। सोमवार रात को जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, 100 से अधिक राहत शिविरों की स्थापना की गई है और 4,000 से अधिक लोगों को शरण दी गई है।

पिछले शनिवार से लगातार हो रही बारिश के कारण निचले इलाकों में पानी भर जाने से फसलों को नुकसान पहुंचा और पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश के साथ राज्य का रेल एवं सड़क संपर्क बाधित हो गया।

राज्य की मुख्य सचिव शांति कुमारी ने सोमवार को अधिकारियों के साथ टेलीकांफ्रेंस की और अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर 11 जिलों के कलेक्टर को सतर्क रहने और जान-माल के किसी भी नुकसान से बचने के लिए पहले से योजना बनाने का निर्देश दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 2 =