बिजली विभाग को सब्सिडी मुक्त करना लक्ष्य : अरूप विश्वास

कोलकाता। Kolkata Hindi News : बंगाल के विद्युत मंत्री अरूप विश्वास बिजली विभाग को आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं। विद्युत मंत्री ने विभाग संभालने के पहले दिन ही अपने लिए एक लक्ष्य निर्धारित किया। उनके शब्दों में, “मेरा लक्ष्य इस विभाग को सब्सिडीमुक्त करना है।”

पिछली सरकार में बिजली विभाग शोभनदेव चट्टोपाध्याय के हाथों में था। ममता बनर्जी की तीसरी सरकार में यह जिम्मेदारी टॉलीगंज के विधायक अरूप विश्वास को दिया गया है। आज बिजली मंत्री अपने कार्यालय में पहुंचे।

उन्होंने कहा की मेरा यह नया विभाग है और मैं सभी से बात कर रहा हूँ, मुझे सबकुछ समझने में 5-7 दिन लगेंगे। पिछले काम को भी जल्दी पूरा करना है।बिजली मंत्री ने पहले दिन ही अपना लक्ष्य निर्धारित कर लिया है।

उनके शब्दों में, “राज्य सरकार 850-900 करोड़ रुपये की सब्सिडी बिजली विभाग को देती है। अतः मेरा लक्ष्य इस विभाग को अपने पैरों पर खड़ा करना है। इसके लिए उत्पादन को बढ़ाना होगा ताकि राज्य को सब्सिडी न देनी पड़े। कलकत्ता शहर के बिजली की व्यवस्था सीईएससी पहले से ही देखती है।

हम बाकी चीजों पर चर्चा करेंगे। राजभवन के सामने हुई बिजली की दुर्घटना में जिसमे एक युवक की मौत हो गई थी पर अरूप विश्वास ने कहा कि उन्होंने उस घटना के बारे में विभाग को जानकारी एकत्र करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × two =