Students of Jungle Mahal did an educational tour

जंगल महल के छात्रों ने किया शैक्षणिक भ्रमण

खड़गपुर : जंगल महल के झाड़ग्राम जिला अंतर्गत कुलटिकरी बी.डी. कॉलेज के छात्रों शिक्षण भ्रमण पर पश्चिम मेदिनीपुर जालंधर मेदिनीपुर स्थित यू एल बंगाल कारखाने का  दौरा किया। जिसमें संगठन की ओर से पांच शिक्षकों और पैंतीस छात्रों ने भाग लिया। कारखाने की ओर से सबसे पहले कॉन्फ्रेंस हॉल में छात्रों को फैक्ट्री के उत्पादन और सुरक्षा से संबंधित वीडियो दिखाया गया।

फिर कारखाने के विभिन्न विवरणों के बारे में जानने के लिए 3 समूहों में विभाजित किया गया जैसे कच्चे माल से संबंधित उत्पादन, मशीनरी से संबंधित, विद्युत से संबंधित, बेचे गए उत्पाद, निवास के भीतर चिड़ियाघर और शहर से संबंधित जानकारी दी गई।

विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने बड़े उत्साह के साथ इस शैक्षिक भ्रमण का आनंद लिया एवं अपनी प्रश्नावली भरीं। अंत में, फैक्ट्री अधिकारियों द्वारा आने वाले शिक्षकों और छात्रों के लिए फैक्ट्री की निःशुल्क लंच कैंटीन में दोपहर के भोजन की व्यवस्था की गई। इसे लेकर विद्यार्थियों में प्रबल उत्साह देखा गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 3 =