तूफान में है दम, पर हौसलों से कम !!

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : चक्रवाती तूफान हो या महामारी अथवा कोई भी प्राकृतिक आपदा , बेशक वो विनाशकारी हों लेकिन इंसान के हौसलों ने हमेशा उन पर विजय पाई है और भविष्य का नया मार्ग ढूंढा है। यास तूफान के बाद जगह – जगह इसके प्रमाण देखने को मिल रहे हैं । जंगल महल के मेदिनीपुर की सामाजिक संस्था ” हेल्पिंग हैंड वेलफेयर सोसाइटी के सदस्यों ने कोरोना पीड़ित परिवारों के पास खड़े होकर अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया है।

सोसाइटी के चेयरमैन गौतम कुमार भगत ने बताया कि नूतनबाजार सहित शहर के दो अलग – अलग स्थानों में रहने वाले कोरोना पीड़ितों को सदस्यों ने खाद्य सामग्री समेत जरूरी चीजें प्रदान कर विपत्ति में उनके साथ खड़े रहने का हौसला दिया है। उन्होंने बताया कि संस्था की सदस्य मौसमी मन्ना को खबर मिली कि कोरोना पीड़ित परिवार घोर संकट में किसी तरह दिन गुजार रहे हैं। उन्हें मदद की तत्काल आवश्यकता है। उन्होंने इसकी सूचना सोसाइटी की कार्यकारी अध्यक्ष राजश्री मंडल को दी। बस फिर क्या था।

खाद्य सामग्री व अन्य जरूरी वस्तुएं खरीद कर संस्था के अध्यक्ष दिलीप मन्ना के नेतृत्व में पीड़ित परिवारों के घर पहुंचे और सहायता सामग्री उन्हें सौंप दी । इस दौरान संगीता सिंह , मौसमी मन्ना तथा राजश्री मंडल समेत बड़ी संख्या में सोसाइटी के सदस्य और पदाधिकारी उपस्थित रहे। सोसाइटी के सदस्यों ने कहा कि पीड़ित परिवारों की सहायता कर उन्हें गहरा आत्म संतोष मिला है। भविष्य में भी वे सामाजिक सरोकार दिखाने से पीछे नहीं रहेंगे। लोगों ने भी सोसाइटी के सदस्यों की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine − 4 =