Junior doctors' strike continues in Bengal

मुख्यमंत्री के साथ वार्ता विफल होने के बाद रातभर हुई बारिश के बीच नारेबाजी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में शनिवार रात एक बार फिर विरोध प्रदर्शन का दौर देखने को मिला। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास पर पहुंच कर भी डॉक्टरों ने जब बैठक नहीं की तब देर रात खबर आई कि सीबीआई ने दुष्कर्म मामले में संदीप घोष और टाला थाने के ओसी अभिजीत मंडल को गिरफ्तार किया है।

उसके बाद विरोध प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों में खुशी फैल गई। इन्होंने पहले से ही रात दखल अभियान का आह्वान किया था जिसके बाद डॉक्टर लगातार नारेबाजी करने लगे। श्यामबाजार और आसपास के इलाकों में लोग बारिश के बीच नारे लगाते नजर आए।

इस पूरे घटनाक्रम की शुरुआत मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ जूनियर डॉक्टरों की बैठक के विफल होने के बाद हुई। बैठक विफल होते ही विरोध का माहौल और तेज हो गया।

इसी दौरान टाला थाने के पूर्व ओसी की सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी की खबर सामने आई, जिससे प्रदर्शनकारियों में काफी खुशी देखी गई। श्यामबाजार में विरोध कर रहे लोगों का कहना था, “ओसी ने शायद किसी के कहने पर काम किया होगा लेकिन अब उनकी भी बारी आ सकती है।”

हालांकि यह विरोध अन्य दिनों की तुलना में कम प्रभावी दिखा, पर प्रदर्शनकारियों का जोश बरकरार था। श्यामबाजार से लेकर दमदम, नागेरबाजार, सिंथी मोड़ और अन्य जगहों पर प्रदर्शनकारी जमा हुए। बारिश के बीच सैकड़ों की संख्या में लोग सड़कों को रोककर विरोध प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे थे।

बारिश थमने पर प्रदर्शनकारियों ने मोमबत्तियां जलाईं और प्रदर्शन जारी रखा। इसी बीच यह चर्चा तेज हो गई कि मुख्यमंत्री ने टाला थाने के ओसी की गिरफ्तारी की खबर के बाद ही बैठक रद्द कर दी थी। लोगों के बीच यह सवाल भी गूंजा कि अब क्या पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल को भी हटाया जाएगा?

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + twenty =