स्लीपफ्रेश मैट्रेस ने अपने खुदरा कारोबार का विस्तार किया, पश्चिम बंगाल, भूटान और छत्तीसगढ़ में 6 नए शोरूम शुरू किए

ब्रांड ने प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन को ब्रांड का चेहरा बनाने की भी घोषणा की

कोलकाता। भारत की अग्रणी स्लीप-सॉल्यूशन कंपनियों में से एक रौनक कॉयर्स लिमिटेड के स्लीपफ्रेश मैट्रेस ने बेहतर गुणवत्ता वाले स्लीप उत्पादों की बढ़ती मांग को पूरा करने और उत्पादों की व्यापक उपलब्धता बनाने के लिए विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में 6 नए स्लीप-केयर बुटीक लॉन्च करके ब्रांड के विस्तार की घोषणा की है। ब्रांड ने प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन को ब्रांड का चेहरा बनाने की भी घोषणा की है।

कोलकाता में पहला कोको (COCO) स्टोर 800 वर्गफुट में फैला हुआ है और होमलैंड मॉल, भवानीपुर में स्थित है, जबकि अन्य स्टोर 1500 से 3000 वर्गफुट तक बड़े हैं जो इसी महीने बर्दवान में जीटी रोड, थिम्पू भूटान में बाबेसा और छत्तीसगढ़ में तीन अन्य स्थानों पर खुले हैं। ग्राहक के खुदरा अनुभव को बेहतर बनाने के साथ-साथ खरीदने से पहले उत्पाद को महसूस करने के लिए शोरूम खोले गए हैं, जो की कंपनी का मूल मंत्र है।

कंपनी सभी प्रकार के गद्दे बनाती और बेचती है, जिसमें रबरयुक्त कॉयर, पॉलीयूरेथेन फोम और स्प्रिंग गद्दे शामिल हैं। यह उन कुछ ब्रांडों में से एक है जो सभी 4एच श्रेणियों की नींद की जरूरतों को पूरा करता है – होम, होटल, हॉस्पिटल और होस्टल्स। इसका एक समर्पित डीलरशिप नेटवर्क है जिसमें 21 राज्यों में 2500 से ज़्यादा डीलर पार्टनर शामिल हैं, जो मुख्य रूप से भारत के पश्चिमी, पूर्वी और उत्तर पूर्वी हिस्सों में हैं। यह भारत की उन कुछ कंपनियों में से एक है, जिन्होंने एकीकृत विनिर्माण किया है और भारतीय कीमतों पर वैश्विक मानकों के उत्पाद उपलब्ध कराती है।

रौनक कॉयर्स लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक रौनक अग्रवाल ने कहा, “हमें इस क्षेत्र में अपने खुदरा कारोबार का विस्तार करने पर बहुत गर्व है। चूंकि नींद शारीरिक और मानसिक दोनों रूप से स्वास्थ्य से जुड़ी पहलू बन गई है, इसलिए भारतीय ग्राहकों के बीच गद्दे की प्रासंगिकता तेजी से बढ़ रही है। ग्राहकों की जीवनशैली को ध्यान में रखते हुए और किफायती लेकिन गुणवत्तापूर्ण स्लीप-सॉलूशन प्रोडक्ट की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए, हमने इस महीने कोलकाता, बर्दवान, थिम्पू और छत्तीसगढ़ के विभिन्न शहरों में ये छह विशेष खुदरा शोरूम खोले हैं।”

रौनक अग्रवाल ने आगे कहा, “बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा विद्या बालन का स्लीपफ्रेश परिवार में स्वागत करते हुए हमें बेहद खुशी हो रही है। उनका जीवंत व्यक्तित्व और स्वस्थ जीवनशैली हमारे ब्रांड के आदर्शों के साथ पूरी तरह मेल खाती है, जो असाधारण आराम और गुणवत्तापूर्ण नींद का अनुभव प्रदान करते हैं। हमें पूरा विश्वास है कि यह सहयोग ब्रांड को और मजबूत करेगा, हमारे उपभोक्ताओं के साथ बेहतर संबंध के लिए विश्वसनीयता के साथ-साथ और अधिक विश्वास का निर्माण करेगा।”

कंपनी का लक्ष्य अगले दो सालों में पूर्वी भारत में 60 और पूरे देश में 200 ऐसे आउटलेट खोलना है। पिछले एक साल में ऐसे एक्सक्लूसिव स्लीप बुटीक की संख्या 30 हो गई है।

कंपनी के पास 40 से ज़्यादा मानक उत्पादों की एक श्रृंखला है, जिनकी कीमत 3 से 12 इंच की मोटाई वाले डबल साइज़ के गद्दे के लिए 6000 रुपये से लेकर 90000 रुपये तक है। ये उत्पाद पश्चिम बंगाल, असम, ओडिशा और महाराष्ट्र में फैले कंपनी के पाँच विनिर्माण संयंत्रों के ज़रिए इन-हाउस बनाए जाते हैं। उचित गुणवत्ता नियंत्रण और ग्राहकों को सर्वोत्तम मूल्य देने के लिए एकीकृत विनिर्माण करने की क्षमता ज़रूरी है।

ब्रांड एक खुदरा-प्रथम ब्रांड है और इसलिए इसके उत्पाद उन सभी प्रमुख खुदरा विक्रेताओं के पास उपलब्ध हैं, जिन भौगोलिक क्षेत्रों में यह संचालित होता है। हालांकि, उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए, वे अपनी स्वयं की वेबसाइट – स्लीपफ्रेश डॉट इन (sleepfresh.in) के अलावा अमेज़न, फ्लिपकार्ट, पेपरफ्राई, बजाज ईएमआई बाज़ार जैसे सभी प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों पर ऑनलाइन उत्पाद पेश करते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + 20 =