Shriparna Nanda of Kharagpur was the selector in the inter-school competition

अंतरस्कूल प्रतियोगिता में चयनकर्ता रही खड़गपुर की श्रीपर्णा नंदा

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : 68वें पश्चिम बंगाल राज्य स्कूल खेल 2024 गेम्स में पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर की श्रीपर्णा नंदा को चयनकर्ता की भूमिका निभाने का मौका मिला I चयनकर्ताओं की टीम में वे जंगल महल की अकेली प्रतिनिधि थी। पश्चिम बंगाल स्टेट काउंसिल फॉर स्कूल गेम्स एंड स्पोर्ट्स।

(स्कूल शिक्षा निदेशालय, पश्चिम बंगाल के मार्गदर्शन में) यह प्रतियोगिता कोलकाता स्थित युवा भारती स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, साल्ट लेक, कोलकाता में 20 से 23 अगस्त के बीच आयोजित हुई थी।

जिसमें श्रीपर्णा नंदा को टेबल टेनिस में 14,17,19 वर्ष से कम आयु की लड़कियों के लिए राज्य स्कूल खेलों के लिए चयनकर्ता के रूप में नियुक्त किया गया था। इसमें 16 जिलों से कुल 230 प्रतिभागी थे।

पर्यवेक्षक शुभ्रा कांति चटर्जी (हुगली) थीं। चयनकर्ता पश्चिम मेदिनीपुर जिले के खड़गपुर से श्रीपर्णा नंदा, सुमित मुखर्जी (उत्तर चौबीस परगना), मणि शंकर चौधरी (उत्तर चौबीस परगना), शांतनु साहा (उत्तर चौबीस परगना) थे।

राज्य स्कूल गेम्स में 14-19 वर्ष से कम बालक एवं बालिका वर्ग में पश्चिम मेदिनीपुर जिले से कुल 11 खिलाड़ियों ने भाग लिया। इन ट्रायल्स से स्कूल गेम्स के लिए राज्य टीम का गठन किया गया।

बता दें कि श्रीपर्णा नंदा  खड़गपुर की एक होनहार टेबल टेनिस हस्ती हैँ।  वे यहां चयनकर्ता थीं। श्रीपर्णा ने कहा कि उन्होंने अपने कर्तव्यों को अच्छी तरह से निभाने की पूरी कोशिश की। खेल का सामान्य स्तर काफी अच्छा था और सभी को राष्ट्रीय स्तर पर और अधिक पदकों की उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने युवा भारती स्पोर्ट्स एरिना में खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों, अधिकारियों और चयनकर्ताओं के लिए अच्छी सुविधाएं प्रदान की। इससे खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों में हर्ष रहा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × three =