Shalbani: Blood donation camp in school before Teacher's Day

शालबनी : शिक्षक दिवस से पहले स्कूल में रक्तदान शिविर

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत शालबनी ब्लॉक के मौपाल देशप्राण विद्यापीठ की पहल पर बारहवें वर्ष का रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। यह रक्तदान उत्सव शिक्षकों को श्रद्धांजलि स्वरूप शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर बुधवार को आयोजित किया गया।

शिविर में अभी अठारह वर्ष के हुए मल्लिका मन, आशीष मैती और श्रीराम हांसदा सहित कुल 65 रक्तदाताओं ने इस रक्तदान महोत्सव में भाग लिया। विद्यालय के शिक्षकों एवं शिक्षा स्टाफ तथा विद्यालय के पूर्व छात्रों एवं शुभचिंतकों की सक्रिय भागीदारी से रक्तदान शिविर सफल रहा।

महोत्सव में रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाने के लिए विद्यालय के प्रधानाध्यापक प्रसून कुमार पाडिया, स्वैच्छिक रक्तदाता मंच पश्चिम मेदिनीपुर शाखा सचिव जयंत मुखर्जी, झाड़ग्राम रक्त केंद्र के चिकित्सा अधिकारी डाॅ. .पियाली साव, मेदिनीपुर क्विज सेंटर के सुदीप कुमार खानरा, नरसिंह दास, मृण्मयी खानरा, एनएसएस अधिकारी तारक नाथ दास, विद्यापीठ के अन्य शिक्षक और प्रबंधन समिति के अध्यक्ष सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

विद्यापीठ की वोकेशनल विंग, राष्ट्रीय सेवा योजना और कन्याश्री क्लब के छात्रों ने सक्रिय सहयोग किया। मेदिनीपुर क्विज़ सेंटर सोशल वेलफेयर सोसाइटी ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने में मदद की I व्यावसायिक शाखा के अंशकालिक शिक्षक बप्पा बेताल ने इस दिन अपना बारहवां रक्तदान किया। साथ ही विद्यालय के कई शिक्षकों एवं विद्यार्थियों ने भी रक्तदान किया I

Shalbani: Blood donation camp in school before Teacher's Day

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 + 16 =