बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हाथापाई, कई पुलिसकर्मी घायल

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में हाल ही में संपन्न हुए पंचायत चुनाव में कथित चुनावी भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर सड़कों पर आंदोलन के लिए उतरे भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस के साथ हाथापाई की।  घटना दक्षिण 24 परगना जिले की है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को इस घटना की जानकारी दी। पुलिस ने दावा किया कि गुरुवार को अकाईपुर रेलवे स्टेशन के पास भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा की गई नाकाबंदी को हटाने का प्रयास करने के दौरान हुई झड़प में कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि घटना में एक पुलिस वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया। केंद्रीय राज्य मंत्री शांतनु ठाकुर ने 8 जुलाई के पंचायत चुनावों के दौरान टीएमसी कार्यकर्ताओं पर धांधली का आरोप लगाते हुए अकाईपुर में एक विरोध मार्च में शामिल हुए। मंत्री के इलाके से चले जाने के बाद कुछ प्रदर्शनकारियों ने अकाईपुर रेलवे स्टेशन के पास सड़क जाम कर दी।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि जब पुलिस ने नाकाबंदी हटाने की कोशिश की, तो आंदोलनकारियों ने पुलिस वालों के साथ हाथापाई की, जिससे उन्हें चोटें आईं। उन्होंने बताया कि घटना के सिलसिले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि घटना के बाद शांति बनाए रखने के लिए घटनास्थल पर पुलिसकर्मियों की एक बड़ी टुकड़ी तैनात की गई है।

वहीं, स्थानीय भाजपा नेता प्रदीप बनर्जी ने दावा किया कि घटना के समय पार्टी का कोई नेता मौजूद नहीं था। उन्होंने कहा, पंचायत चुनावों के दौरान देखी गई पुलिस की निष्क्रियता से उत्तेजित होकर कुछ स्थानीय लोगों ने पुलिस पर हमला किया और उनके वाहन के शीशे तोड़ दिए।

-न्यूज एशिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + nineteen =