कैनिंग में मिला संदीप घोष का दस बीघे जमीन पर बना बंगला

कोलकाता। आरजी कर अस्पताल भ्रष्टाचार मामले में फंसे पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का आलीशान बंगला कैनिंग में मिला। इसको लेकर स्थानीय निवासियों में खूब चर्चा चल रही है. संदीप बाबू का यह बंगला कैनिंग 2 ब्लॉक के नारायणपुर ग्राम पंचायत क्षेत्र में स्थित है।

स्थानीय लोगों का दावा है कि यह बंगला करीब दस बीघे जमीन पर बना है। घर का नाम ‘संगीता-संदीप विला’ है।

मालूम हो कि यह बंगला दो साल पहले बनाया गया था। देखभाल के लिए एक केयरटेकर भी है। कभी-कभी संदीप बाबू अपने परिवार के साथ यहां समय बिताने आते थे। लेकिन पूर्व प्राचार्य आरजी कर मामले के बाद  यहां नहीं आये हैं।

इस आलीशान बंगले पर फिलहाल ताला लगा हुआ है। पूर्व प्रिंसिपल की गिरफ्तारी के बाद से उनके विभिन्न मामलों को लेकर आम जनता की उत्सुकता बढ़ गई है।

स्थानीय निवासियों की शिकायत है कि दक्षिण 24 परगना के कैनिंग 2 ब्लॉक के घुटियारी शरीफ के नारायणपुर मौजा में सैकड़ों बीघे जमीन खरीदी गयी है। इतना ही नहीं, वहां बड़े-बड़े बंगलानुमा घर भी बनाए गए हैं।

कई स्थानीय युवाओं ने वहां फार्म हाउस बना लिए हैं लेकिन सब कुछ संदीप घोष के निर्देशों के मुताबिक चल रहा था।

पूर्व उपाधीक्षक अख्तर अली ने संदीप घोष के खिलाफ सरकारी धन की बर्बादी, संविदा कर्मियों की भर्ती में अनियमितता, बायोमेडिकल कचरे की अवैध बिक्री सहित कई आरोप लगाए थे।

उस शिकायत के आधार पर सीबीआई ने जांच शुरू की। संदीप घोष समेत कई लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। कैनिंग 2 ब्लॉक के नारायणपुर ग्राम पंचायत अंतर्गत संदीप घोष के एक बंगले वाले घर का पता लगाया जा चुका है।

घर का नाम ‘संगीतसंदीप विला’ है। लेकिन उनके घर के केयरटेकर जाकिर लश्कर ने कहा, ”वह कभी-कभी अपने परिवार के साथ नारायणपुर के इस बंगले वाले घर में आते थे। यह घर उन्होंने करीब दो साल पहले बनाया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine + 19 =