Sahil Sultanpuri spreads the magic of music in ‘Dhaak’ with soulful songs

भावपूर्ण गीतों के साथ ‘धाक’ में संगीत का जादू बिखेर रहे साहिल सुल्तानपुरी

कोलकाता। कमांडो 3 (अरिजीत सिंह द्वारा गाया गया) के अपने हिट गीत अंखियां मिलावना से धूम मचाने वाले प्रतिभाशाली गीतकार साहिल सुल्तानपुरी एक नए सिनेमाई “धाक” के साथ वापस आ गए हैं। 20 सितंबर 2024 को रिलीज़ होने वाली “धाक” का निर्देशन अनीस बरुदवाले ने किया है और इसका निर्माण आई एम किंग फिल्म इंटरनेशनल ने किया है।

भावनात्मक और काव्यात्मक गीत लेखन के लिए जाने जाने वाले सुल्तानपुरी ने फिल्म के लिए तीन प्रमुख गीत लिखे हैं: जयकारा, पीर फकीर की दुआ और ख्वाब पूरे हुए।

कोलकाता हिन्दी न्यूज के साथ खास बातचीत में सुल्तानपुरी ने धाक के संगीत, विशेष रूप से पीर फकीर की दुआ गीत के साथ अपने गहरे जुड़ाव को व्यक्त किया। प्रसिद्ध बॉलीवुड पार्श्व गायिका ऋचा शर्मा द्वारा गाया गया। यह गीत एक भावपूर्ण गीत है, जो विश्वास और दृढ़ता पर आधारित है।

ट्रैक के बारे में बात करते हुए, सुल्तानपुरी ने कहा, “पीर फ़कीर की दुआ पर काम करना एक अलग अनुभव था। ऋचा शर्मा की आवाज़ इस गाने में एक निश्चित गंभीरता और भावनात्मक गहराई लाती है।

पीर फ़कीर की दुआ के लिए प्रशंसकों में काफ़ी उत्साह है, क्योंकि वे सुल्तानपुरी के आत्मनिरीक्षण शब्दों के साथ ऋचा शर्मा की दमदार आवाज़ सुनने के लिए उत्सुक हैं।

यह ट्रैक फ़िल्म के साउंडट्रैक में सबसे अलग होने की उम्मीद है, क्योंकि इसमें आध्यात्मिक स्वर और जिस तरह से यह सार्वभौमिक मानवीय संघर्षों को विनम्रता से दर्शाया गया है।

धाक में सुल्तानपुरी के अन्य योगदान- जयकारा और ख़्वाब पूरे हुए- एक गीतकार के रूप में उनकी बहुमुखी प्रतिभा को उजागर करते हैं। जयकारा एक ऊर्जावान, जोशीला गान है जो फ़िल्म के गहन और एक्शन से भरपूर क्षणों को बढ़ाने की उम्मीद है, जबकि ख़्वाब पूरे हुए सपनों, आकांक्षाओं और उनके साथ होने वाली भावनात्मक यात्राओं के बारे में एक गीतात्मक गीत होने का वादा करता है।

प्रेरणा और दिल को छू लेने वाली भावनात्मकता के मिश्रण के साथ कहानी कहने की कला में माहिर, धाक में साहिल सुल्तानपुरी के गाने निश्चित रूप से पूरे भारत में श्रोताओं के दिलों को छू जाएंगे। अपने गीतों के माध्यम से दर्शकों से जुड़ने की उनकी क्षमता ने उन्हें बॉलीवुड के सबसे सम्मानित गीतकारों में से एक स्थान दिलाया है, और धाक उनकी प्रतिष्ठा को और मजबूत करने के लिए तैयार है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven + seventeen =