खड़गपुर सदर में भगवा रंग, कांटे की टक्कर में जीते भाजपा के हिरण चट्टोपाध्याय

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : बेहद रोमांचक और कांटे की टक्कर वाले मुकाबले में खड़गपुर सदर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा ने आखिरकार जीत का परचम फहरा दिया। कड़े मुकाबले के बाद दलीय उम्मीदवार बांग्ला फिल्म अभिनेता हिरणमय चट्टोपाध्याय चुनाव जीतने में सफल रहे। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी टीएमसी के निवर्तमान विधायक प्रदीप सरकार को 3119 वोटों से हराया।

यहां भाजपा को कुल 78580 वोट मिले , जबकि उनके निकटतम उम्मीदवार प्रदीप सरकार को 75 हजार 461 वोट हासिल हुए । अन्यान्य उम्मीदवारों में रीता शर्मा को 10 हजार 710 , हम के डी मधुसूदन राव को 1538 तथा एसयूसीआई के सुरंजन महापात्र को 521 वोट हासिल हुए । कुल 1586 लोगों ने नोटा के पक्ष में वोट दिया । इस तरह नवंबर 2019 में हुए विधानसभा उप चुनाव में मिली हार का बदला भाजपा ने टीएमसी से ले लिया।

रविवार की सुबह शुरू हुई मतगणना का रूझान बड़ा दिलचस्प रहा । कभी टी एम सी तो कभी भाजपा बढ़त हासिल करती रही । जीत की उम्मीद में कभी टीएमसी तो कभी भाजपा खेमा खुशी से झूमता रहा । लेकिन परिणाम अंत में भाजपा के पक्ष में गया । समाचार प्रेषण तक बैलेट वोट की गिनती चल रही थी । लेकिन इसका परिणाम पर विशेष प्रभाव पड़ने की उम्मीद नहीं थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − 2 =