Bengal health department removed three officials of RG Kar Hospital

RG Kar Doctor Death: पीड़िता के परिजनों ने CBI पर दबाव बढ़ाने की मांग की

कोलकाता। आर.जी. कर अस्पताल में हुए एक दिल दहला देने वाले कांड के मामले में पीड़िता के माता-पिता ने जांच में तेजी लाने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) पर दबाव बढ़ाने की अपील की है। बीते बुधवार को सीबीआई की दो सदस्यीय टीम पीड़िता के घर पहुंची और उनसे मामले से जुड़े कुछ जरूरी जानकारी ली।

पीड़िता की मां ने बताया, “सीबीआई के दो अधिकारी कुछ जानकारी लेने आए थे, हमने सब कुछ बताया। उन्होंने कहा कि वे अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं।”पिछले 14 दिनों से इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है, लेकिन जांच की प्रगति को लेकर नागरिक समाज और राजनीतिक दलों में सवाल उठ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर भी लोग जांच में तेजी लाने की मांग कर रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस ने भी इस मामले को लेकर आवाज बुलंद की है। पीड़िता का परिवार भी चाहता है कि इस मामले में जांच एजेंसी पर दबाव बनाया जाए ताकि जल्दी न्याय मिल सके।

इस मामले में तृणमूल कांग्रेस के सर्वभारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने तृणमूल छात्र परिषद (TMCP) के स्थापना दिवस के कार्यक्रम से आर.जी. कर अस्पताल के पूर्व प्रधानाचार्य संदीप घोष की गिरफ्तारी न होने पर सवाल उठाया।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पीड़िता के पिता ने कहा, “अभिषेक बनर्जी ने बहुत अच्छा कहा। हम भी चाहते हैं कि सीबीआई पर दबाव बने ताकि वे अपनी प्रतिष्ठा के अनुसार काम करें। हमने सीबीआई से भी कहा है कि आप इतनी बड़ी संस्था हैं, आपकी इतनी प्रतिष्ठा है। उसी के अनुरूप काम करके जल्दी से इसका समाधान करें।”

पीड़िता के परिवार का यह भी कहना है कि उनकी बेटी के लिए न्याय की मांग को लेकर जो आंदोलन चल रहा है, वह जारी रहना चाहिए। हालांकि, वे यह नहीं चाहते कि इस दौरान कोई हिंसा हो या कोई व्यक्ति घायल हो। उन्होंने कहा कि अगर आंदोलन से किसी भी प्रकार का नुकसान होता है, तो उन्हें दुख होता है, और वे ऐसी कोई स्थिति नहीं चाहते।

भाजपा द्वारा बुलाए गए 12 घंटे के बंद पर पीड़िता के पिता ने कहा, “हमने बंद का समर्थन नहीं किया, लेकिन यह असफल हो, ऐसा भी नहीं चाहते। हम चाहते हैं कि विरोध जारी रहे।” आर.जी कर अस्पताल कांड में सीबीआई की भूमिका पर उठते सवालों के बीच, यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि जांच में आगे क्या प्रगति होती है और पीड़िता को न्याय कब तक मिल पाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + 13 =