बंगाल बोर्ड माध्यमिक परीक्षा के नतीजे घोषित, कूचबिहार के चंद्रचूड़ सेन ने किया टॉप

  • बंगाल में 86 प्रतिशत छात्रों ने दसवीं कक्षा की राज्य बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण की

WBBSE 10th Result 2024 Topper: पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (WBBSE) ने कक्षा 10वीं परीक्षा का रिजल्ट (WB Class 10th Result 2024) आज यानी 2 मई को जारी कर दिया है। बंगाल बोर्ड माध्यमिक रिजल्ट की घोषणा सुबह 9 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की गई।

कूचबिहार जिले के रामगोला हाई स्कूल के छात्र चंद्रचूड़ सेन ने 693 अंक (99 प्रतिशत) हासिल कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। ‘पुरुलिया डिस्ट्रिक्ट स्कूल’ की सम्यप्रिया गुरु ने 692 अंक हासिल कर दूसरा स्थान प्राप्त किया।

इस साल पश्चिम बंगाल में दसवीं कक्षा की राज्य बोर्ड परीक्षा देने वाले लगभग नौ लाख छात्रों में से अनुमानित 86.31 प्रतिशत ने परीक्षा उत्तीर्ण की है। एक शिक्षा अधिकारी ने यह जानकारी दी।

Chandrachud Sen topped with 99% marks in the Bengal Board Secondary Examination.

परीक्षा पास करने वालों में 4,05,994 छात्र और 5,17,019 छात्राएं हैं। पश्चिम बंगाल माध्यमिक परीक्षा बोर्ड के अध्यक्ष रामानुज गांगुली ने कहा कि पिछले साल 86.15 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण की थी

ऐसे में जिन स्टूडेंट्स ने यह परीक्षा दी थी, वह अब बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट wbresults.nic.in और wbbse.wb.gov.in से अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि बंगाल बोर्ड 10वीं रिजल्ट के साथ ही टॉपर्स लिस्ट (WBBSE 10th Topper List 2024) भी जारी की गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 5 =