Remal Cyclone : कोलकाता के इन हिस्सों में हुई है इतनी बारिश

  • दमदम में चली हैं सबसे तेज हवाएं

Remal Cyclone Updates, कोलकाता। रेमल चक्रवात की वजह से कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के कई जिलों में लगातार बारिश जारी है। इस बीच मौसम विभाग ने सोमवार को जारी बयान में बताया है कि चक्रवात के समय सबसे अधिक तेज हवाएं दमदम में चली थीं। इसके अलावा पूरे महानगर के अलग-अलग क्षेत्रों में अलग-अलग परिमाण में बारिश हुई है।

मौसम कार्यालय की ओर से जारी बुलेटिन में कहा गया कि रात साढ़े 11 बजे तक दमदम में तूफान अपनी अधिकतम गति पर था। वहां 91 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। बांग्लादेश में तूफ़ान की रफ़्तार 100 से भी ज़्यादा थी।

आईएमडी के अनुसार, रविवार रात को कैनिंग में 78 किमी प्रति घंटे, बारुईपुर में 67 किमी प्रति घंटे, निमपिथ में 63 किमी प्रति घंटे, डायमंड हार्बर में 69 किमी प्रति घंटे, सागर द्वीप और रायदिघी में 63 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं।

रविवार रात से कोलकाता में 144 मिमी बारिश हुई। इसके अलावा दमदम में 85 मिमी, साल्ट लेक में 97 मिमी, हल्दिया में 119 मिमी, दीघा में 69 मिमी, डायमंड हार्बर में 94 मिमी और कैनिंग में 91 मिमी बारिश हुई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *