निशिथ प्रमाणिक व कलकत्ता हाईकोर्ट विवाद को लेकर मो. सलीम ने भाजपा व तृणमूल को लताड़ा

अलीपुरद्वार। सीपीएम के प्रदेश महासचिव मो. सलीम ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक की नागरिकता पर सवाल उठाया। मंगलवार को अलीपुरदुआर स्थित सीपीएम के जिला कार्यालय में सचिव मंडल की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने निशीथ प्रमाणिक को लेकर इस तरह का सवाल उठाया। उन्होंने ये भी कहा कि आज वो बीजेपी व एक विभाग के राज्य मंत्री भी हैं। उन्होंने कहा कि यह 2009 का केस है तब वह बीजेपी में नहीं थे। आज एक अपराधी को अमित शाह के उत्तराधिकारी के रूप में मंत्री बनाया गया है। दरअसल बीजेपी और तृणमूल पार्टियों में ऐसे नेताओं की भरमार है, जिनका आपराधिक रिकॉर्ड है।

कलकत्ता हाईकोर्ट के इतिहास में आज तक ऐसी घटना नहीं हुई। यह सबसे निंदनीय घटना है। चीफ जस्टिस के घर के सामने पोस्टर लगाए गए हैं। कोयला और गाय तस्करी का पैसा अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी और साली ने विदेश भेजा। चीफ जस्टिस ने पासपोर्ट जब्त करने और विदेश जाने पर रोक लगा दी है। यही है तृणमूल कांग्रेस के गुस्सा का कारण। इस कारण से तृणमूल के वकील हाईकोर्ट में प्रदर्शन करते हैं।

हमारे देश का पूरा हिमालय, पहाड़, नदियां खतरे में हैं और मुनाफाखोरों द्वारा उनका दोहन किया जा रहा है। ये प्राकृतिक खतरे केंद्र और राज्यों दोनों की दोषपूर्ण योजना के कारण होते हैं। चारधाम में सड़क बनाने के नाम पर प्रकृति से अतिरिक्त छेड़छाड़ कर इस तरह का खतरा उत्पन्न हो गया है। किसी पर्यावरणविद् ने क्या कहा, इसकी उन्होंने परवाह नहीं की। जिससे जोशी मठ, केदारनाथ, बदरीनाथ आज खतरे में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + twenty =