Bengal government will transfer employees departmentally

बंगाल में सभी मेडिकल कॉलेजों के हाउस-स्टाफ की भर्ती रद्द

कोलकाता। पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने मंगलवार को आदेश जारी कर राज्य के सभी मेडिकल कॉलेजों में स्थानीय स्तर पर हाउस-स्टाफ की भर्ती रद्द कर दी है। ममता के मंत्रालय ने यह फैसला किस वजह से लिया, इसका इसके पीछे का कोई कारण स्पष्ट नहीं किया है। लेकिन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य में चल रही डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से यह फैसला लिया गया है।

गौरतलब है कि मंगलवार को कोलकाता आरजी अस्पताल में ट्रेनी महिला चिकित्सक के साथ दुष्कर्म व हत्या की घटना के बाद बंगाल विधानसभा ने दुष्कर्म के मामलों से जल्दी निपटने के लिए एक संशोधन विधेयक सर्वसम्मति से पारित किया। ममता सरकार द्वारा लाए गए इस विधेयक में दुष्कर्म व हत्या के दोषियों को 10 दिनों के अंदर फांसी की सजा का प्रवधान है।

सोमवार को सीबीआई ने वित्तीय अनियमितता मामले में कोलकाता आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ संदीप घोष को गिरफ्तार कर लिया गया, घोष के अलावा तीन अन्य को संस्थान में वित्तीय कदाचार में संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया। मंगलवार को घोष की कास्टडी को 8 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है।

घोष पर टेंडरों को लेकर पक्षपात करने, मेडिकल आर्गेनिक कचरे की अवैध बिक्री और रुपये लेकर मेडिकल छात्रों को पास कराने जैसे गंभीर आरोप हैं। कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश पर एजेंसी की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने डा. घोष के खिलाफ 24 अगस्त को एफआईआर दर्ज कर इस मामले की भी जांच शुरू की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + 12 =