चुनौतीपूर्ण किरदार निभाकर स्क्रीन पर छाई रश्मि देसाई

अनिल बेदाग, मुंबई : रश्मि देसाई एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो सही मायनों में कड़ी मेहनत को परिभाषित और दर्शाती हैं। वह जिस भी प्रोजेक्ट का हिस्सा होती हैं, उसमें हमेशा एक शानदार कलाकार के रूप में सामने आने में सफल रहती हैं। उनके नए प्रोजेक्ट के बारे में बात करें तो फिल्म ‘जेएनयू’ में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। रश्मि देसाई फिल्म में अपने किरदार से हर जगह दिल जीत रही हैं।

फिल्म में रश्मि देसाई का किरदार एक लेखिका और जेएनयू की प्रोफेसर निवेदिता मेनन के जीवन पर आधारित है। इस तथ्य को देखते हुए कि यह वास्तविक जीवन पर आधारित चरित्र था, इसकी अपनी चुनौतियाँ थीं। हालाँकि, रश्मि का वर्चस्व काफी अच्छे से और इस तरह स्थापित हुआ कि वह न केवल अपने अविश्वसनीय काम से स्क्रीन पर छा गईं बल्कि यह भी सुनिश्चित किया कि वह व्यंग्यात्मक न दिखें।

उनके हाव-भाव से लेकर जिस तरह से उन्होंने संवाद अदायगी की है और जिस तरह से वह किरदार में ढल गई हैं। हर चीज की व्यापक रूप से प्रशंसा की जा रही है और हम आश्चर्यचकित नहीं हैं। रश्मि को मिल रहे प्यार और सराहना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए,

Rashmi Desai ruled the screen by playing a challenging roleअभिनेत्री ने कहा कि, “ठीक है, वास्तविक जीवन के किरदार निभाना हमेशा एक चुनौती होती है क्योंकि दर्शकों के पास हमेशा एक स्मरण बिंदु होता है लेकिन मैं चुनौती के लिए तैयार थी।

मैंने एक अभिनेत्री के रूप में अपने सभी अनुभव और समझने की क्षमता का उपयोग उम्मीदों के अनुरूप करने की कोशिश की और आज जब परियोजना अंततः सामने आती है और मुझे बहुत सारा प्यार मिल रहा है, तो ऐसा महसूस होता है कि एक चक्र पूरा हो गया है। मैंने उस चरित्र पर ध्यान केंद्रित करने की पूरी कोशिश की जिसे मुझे उसके जीवन या उसके जीवन को आंकने के बिना स्क्रीन पर जीवंत करने की आवश्यकता थी।

निर्देशक हमेशा मेरे लिए जहाज का कप्तान होता है और इसलिए, यह महत्वपूर्ण था कि मैं उन उम्मीदों और विश्वास पर खरा उतरूं कि मैं इस किरदार को उन सभी के सामने स्क्रीन पर जीवंत कर सकती हूं जिन्होंने दिखाया है। मेरे किरदार के प्रति प्यार और यह सराहना मुझे आगे अच्छा काम जारी रखने के लिए प्रेरित करती है।”

Rashmi Desai ruled the screen by playing a challenging role

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *