बंगाल में 10 साल की बच्ची से रेप-हत्या मामला, ममता सरकार ने जांच के लिए SIT का गठन किया

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना के जयनगर में 10 साल की मासूम बच्ची के साथ रेप के बाद हत्या मामले में अपडेट सामने आया है। ममता सरकार ने विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया है। एक अधिकारी ने बताया कि एसआईटी का नेतृत्व बारुईपुर के एसपी पलाश चंद्र ढाली करेंगे।

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में 10 साल की बच्ची के साथ रेप के बाद हत्या कर दी गई। 5 अक्टूबर को बच्ची का शव मिला था। वह चौथी कक्षा की छात्रा थी।

सीएम ममता बनर्जी ने यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (POCSO) के तहत मामला दर्ज करने और दोषियों को 3 महीने के अंदर मौत की सजा देने की मांग की थी। साथ ही कहा कि अपराध का कोई रंग, जाति या धर्म नहीं होता। रेप केस का मीडिया ट्रायल बंद किया जाए।

परिजनों का आरोप है कि जब नाबालिग का परिवार कुलतली के महिषामारी पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज कराने गया तो पुलिस ने उन्हें परेशान किया और कोई एक्शन नहीं लिया। जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने पुलिस चौकी में आगजनी कर पुलिस कर्मियों पर पथराव कर दिया। यह घटना कुलतली के महिषमारी हाट से सटे कृपाखाली इलाके की है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि स्थानीय लोगों ने चौकी के बाहर खड़े कई वाहनों में तोड़फोड़ भी की और पुलिस कर्मियों को परिसर छोड़ने पर मजबूर कर दिया। इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को भेजा गया और एसडीपीओ एवं अन्य वरिष्ठ पुलिसकर्मियों को मौके पर ही रोकने की कोशिश कर रही भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए।

ग्रामीणों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

  • एक स्थानीय व्यक्ति ने दावा किया कि लड़की के परिजनों ने इलाके के महिषमारी चौकी में प्राथमिकी दर्ज कराई, लेकिन पुलिस ने शिकायत पर तुरंत कार्रवाई नहीं की।
  • ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस ने उसी तरह व्यवहार किया, जैसा उन्होंने आरजी कर अस्पताल में एक महिला डॉक्टर का शव मिलने के बाद किया था।
  • गणेश डोलुई नामक एक स्थानीय ने कहा कि हम तब तक अपना आंदोलन जारी रखेंगे जब तक कि हमारी नाबालिग बेटी के दुष्कर्म और हत्या में शामिल सभी लोगों को सजा नहीं मिल जाती।
  • गुस्साए ग्रामीणों ने कहा कि हम उन लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग करते हैं, जिन्होंने शिकायत पर देरी से कार्रवाई की, जिसके कारण उसकी मौत हो गयी। अगर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की होती तो लड़की को बचाया जा सकता था।

पुलिस ने क्या कहा ?

पुलिस अधिकारी ने कहा कि शिकायत मिलने के तुरंत बाद कार्रवाई की गई। शुक्रवार (4 अक्टूबर) रात प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस हरकत में आई और मासूम के साथ कथित दुष्कर्म एवं हत्या के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल, इस मामले की जांच जारी है और हम मृतक के परिवार के साथ हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − 9 =