Ranji Trophy: सरफराज ने बल्ले से दिया चयनकर्ताओं को जवाब

मुंबई। मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी में एक और शतक जड़ दिया है। भारतीय टीम में नहीं चुने जाने के चार दिन बाद उन्होंने शतक लगाकर चयनकर्ताओं को करारा जवाब दिया है। सरफराज का प्रथम श्रेणी में यह 13वां शतक है। पिछली सात में उन्होंने तीसरी बार सैकड़ा लगाया है। रणजी के इस सीजन में आठ पारियों में उनके 500 से ज्यादा रन हो गए हैं। सरफराज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में पहली पारी में 125 रन बनाकर आउट हुए।

सरफराज ने जब अपना शतक पूरा किया तो मुंबई के कोच अमोल मजूमदार ने अपनी टोपी उतारकर उनका अभिवादन किया। अमोल ने रणजी के 171 मैचों में 11167 रन बनाए थे, लेकिन उन्हें कभी भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका नहीं मिला। वह वसीम जाफर के बाद रणजी इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। सरफराज के टीम में नहीं चुने जाने के दर्द को उनसे बेहतर कोई नहीं समझ सकता है। अमोल का यह अंदाज लोगों को काफी पसंद आया और वह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

सरफराज ने रणजी ट्रॉफी 2021-22 में छह मैचों में 122.75 की औसत से 982 रन बनाए थे। तब उन्होंने दो शतक और चार अर्धशतक लगाए थे। वहीं, 2019-20 में छह मैचों में 154.66 की औसत उन्होंने 928 रन बनाए थे। सरफराज के बल्ले से दो शतक और तीन अर्धशतक निकले थे। सरफराज को बांग्लादेश के खिलाफ पिछले साल दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भी नहीं चुना गया था। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट के लिए सूर्यकुमार को तरजीह दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × five =