Pulsita-Raichak Street road of Kolaghat in East Medinipur is in bad condition

पूर्व मेदिनीपुर के कोलाघाट का पुलसिता-रायचक स्ट्रीट सड़क बेहाल

खड़गपुर : पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत कोलाघाट ब्लॉक के महत्वपूर्ण पुलशिता से रायचक तक की पिच सड़क लंबे समय से खराब है। बताया जाता है कि अधिकांश सड़कों पर पिच नहीं है, जिससे पिच हुई सड़कों को ईंट के टुकड़ों से ढका जा सके। इसके अलावा, अधिकांश सड़क वर्तमान में गड्ढों से भरी हुई है। नतीजा, साइकिल या मोटरसाइकिल तो दूर, पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है।

जबकि पुलसिता नबारुन सेवा निकेतन किंडर गार्डन स्कूल, मनुआ हाई स्कूल, शुलानी हाई स्कूल और 8 प्राथमिक विद्यालयों के हजारों छात्र नियमित रूप से सड़क से यात्रा करते हैं। प्रतिदिन सुबह खन्याडीही एवं पुलशिता ग्राम पंचायत के सैकड़ों फूल विक्रेता उस रास्ते से फूल बेचने के कारण फूल बाजार आते हैं।

यह महत्वपूर्ण सड़क लगभग सात किमी लंबी है और देउलिया-खन्याडीही रोड पर पुलशिता से खन्याडीही-जशर रोड पर रायचक तक जाती है। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना की वह सड़क करीब 10-12 वर्षों से जर्जर है।

कोलाघाट ब्लॉक सड़क विकास संघर्ष समिति के सचिव नारायण चंद्र नायक ने सड़क के तत्काल पूर्ण नवीनीकरण की मांग को लेकर डब्ल्यूबीएसआरडीए के अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया। नायक के साथ सड़क का निरीक्षण करने अधिकारी आये थे। उस संदर्भ में, सड़क के पूर्ण नवीनीकरण के लिए लगभग एक करोड़ रुपये की योजना डब्ल्यूबीएसआरडीए मुख्यालय को भेजी गई है।

नायक ने कहा कि 2007 में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क विभाग द्वारा 3 करोड़ 19 लाख 60 हजार रुपये की लागत से सड़क का निर्माण कराया गया थ। उसके बाद, सड़क का व्यावहारिक रूप से कोई पूर्ण नवीनीकरण नहीं हुआ।

सड़क काली सड़क के बजाय ईंटों वाली सड़क बन गई है, जिसमें जगह-जगह गड्ढे भर गए हैं। उन्होंने कहा कि अगर अगले पूजा सीजन से पहले सड़क का पूरी तरह से जीर्णोद्धार नहीं किया गया तो समिति बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 + 16 =