अभिषेक की कंपनी सहित अन्य आरोपितों की 161 करोड़ की संपत्ति सीज

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में समानांतर जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मामले से संबंधित अपनी जांच और तलाशी के दौरान अब तक 161 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। 161 करोड़ रुपये में से 148 करोड़ रुपये ईडी ने और शेष 13 करोड़ रुपये सीबीआई ने जब्त किए हैं।

161 करोड़ रुपये की जब्त संपत्ति में से सात करोड़ रुपये की संपत्ति एक कॉरपोरेट इकाई की है, जिसका नाम नियुक्ति मामले के साथ-साथ पश्चिम बंगाल में कोयला तस्करी मामले में बार-बार सामने आया है। इस कंपनी का नाम लिप्स एंड बाउंड्स है जिसके मालिक कोई और नहीं बल्कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी हैं।

सीबीआई अधिकारियों ने शिक्षक नियुक्ति मामले में पैसे इकट्ठा करने वाले व्यक्ति का पता लगा लिया है, लेकिन यह पैसा किसी और की ओर से इकट्ठा किया गया था। इसके आरोप मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी पर लगाए गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *