दमन व प्रतिशोध की राजनीति नहीं चलेगी: पायलट

जयपुर : कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मंगलवार को कहा कि आम चुनाव के जरिए देश की जनता ने संदेश दिया है कि दमन, प्रतिशोध व भेदभाव की राजनीति नहीं चलेगी। पायलट ने कहा कि आम चुनाव के परिणाम से खंडित जनादेश आया है। वे दौसा में मीडिया से बात कर रहे थे।

लोकसभा चुनाव के परिणामों के बारे में उन्होंने कहा, ”राजस्थान में जो परिणाम आए है उसके लिए मैं प्रदेश की जनता को बहुत बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं। ये अप्रत्याशित रहे। हमने भारतीय जनता पार्टी को 11 सीटों पर पराजित किया है। जो सरकार डबल इंजन की थी- चाहे वह उत्तर प्रदेश की हो, हरियाणा की हो, राजस्थान की हो… यहां पर जनता किसान, नौजवान ने एक स्पष्ट संदेश दिया है।”

उन्होंने कहा कि केंद्र में गठजोड़ की सरकार बनी है। किसी भी दल को सरकार बनाने का जनादेश नहीं मिला। एक खंडित जनादेश आया है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा, ”जो राजनीतिक संदेश इन चुनाव के परिणाम से आया है, वह यह है कि दमन की, प्रतिशोध की, आक्रमण की, भेदभाव की राजनीति नहीं चलेगी। संसद में जिस प्रकार 147 सांसदों को एक दिन में निलंबित कर दिया था, मैं समझता हूं कि इस प्रकार की कार्रवाई को लोगों ने पसंद नहीं किया।”

उन्होंने कहा कि विपक्ष की एकता के बीच चुनाव परिणाम के जरिए जनता ने एक संदेश दिया है कि आने वाले समय में सबको मिलकर काम करने की जरूरत है। लोकसभा चुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन ने राज्य की 25 में से 11 लोकसभा सीटें जीती हैं।

केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की नई सरकार पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा,”सरकार का गठन कल परसों हुआ है लेकिन अभी से कई दलों में आशंकाएं पैदा हो गई हैं। कोई शपथ लेने से मना कर रहा है। खींचतान शुरू हो गई है। लेकिन समय बताएगा कि सरकार कितना कामयाब रहती है।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *