ममता बनर्जी के नाराजगी जताने के बाद पुलिस ने फुटपाथ से अतिक्रमण हटाना शुरू किया

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के कोलकाता (Kolkata) और उसके पड़ोसी क्षेत्र साल्ट लेक में फुटपाथों पर अतिक्रमण को लेकर कड़ी नाराजगी जताने के एक दिन बाद पुलिस ने मंगलवार को अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कोलकाता और साल्ट लेक में खाद्य पदार्थ, वस्त्र और विभिन्न उत्पाद बेचने के लिए दुकान लगाने वाले फेरीवालों को इन्हें हटाने के लिए कहा गया है।

उन्होंने बताया कि कोलकाता पुलिस ने मंगलवार सुबह से ही जेसीबी मशीन की मदद से भवानीपुर क्षेत्र में सरकारी एसएसकेएम अस्पताल के सामने के फुटपाथ, हाटीबागान और गरियाहाट इलाकों सहित शहर के विभिन्न हिस्सों से अतिक्रमणकारियों को हटाना शुरू कर दिया।

Police started removing encroachment from the footpath

कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘हम शहर के फुटपाथों पर किसी भी तरह का अतिक्रमण नहीं होने देंगे। सबसे पहले हम उनसे (रेहड़ी-पटरी वालों) कह रहे हैं कि वे अपने व्यवसाय चलाने के लिए बनाए गए अस्थायी ढांचों को हटा लें। अगर वे सहयोग नहीं कर रहे हैं तो अतिक्रमण को हटाने के लिए हम जेसीबी मशीन का उपयोग कर रहे हैं।’’

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − two =