हावड़ा के लोगों को जलजमाव की समस्या जल्द मिलेगी मुक्ति

  • हावड़ा में चार पंपिंग स्टेशन बनाने की योजना

हावड़ा। पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले को जलजमाव की समस्या से निजात दिलाने के लिए हावड़ा नगर निगम ने शहर में चार पंपिंग स्टेशन बनाने का फैसला लिया है। इस पर करीब दो करोड़ की लागत आयेगी। निगम ने यह प्रस्ताव शहरी विकास विभाग को भेजा है। जानकारी के अनुसार, ये पंपिंग स्टेशन उत्तर, मध्य, दक्षिण हावड़ा और बाली में बनाये जायेंगे।

सूत्रों की माने तो इन स्टेशनों को हुगली नदी के किनारे बनाये जाने की योजना है। इसके लिए जगह की तलाश की जा रही है।

बताया जा रहा है कि पंपिंग स्टेशनों के चालू होने पर कुछ घंटों के अंदर ही पानी निकल जायेगा। पंपिंग स्टेशन से एक पाइप को उस अंचल के बड़े नाले से जोड़ा जायेगा, जहां जलजमाव की समस्या अधिक होती है। पंपिंग स्टेशन को चालू कर पानी को खींचकर सीधे नदी में फेंका जायेगा।

बता दें कि शहरवासी जलजमाव से बेहद परेशान है। पहले की तुलना में कई जगहों पर पानी कुछ घंटों के अंदर ही निकल जाता है, लेकिन कुछ जगहों पर पानी निकलने में समय लगता है। इसलिए चार पंपिंग स्टेशन बनाने के लिए संबंधित विभाग के पास प्रस्ताव भेजा गया है। हरी झंडी मिलते ही काम शुरू हो जायेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 + 10 =