पश्चिम मेदिनीपुर : मनीषियों के स्मरण में अर्पित किए श्रद्धा सुमन!!

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर क्विज सेंटर के तत्वधान में विद्यासागर का जन्मदिन और शिक्षक दिवस मनाया गया। मेदिनीपुर क्विज़ सेंटर सोशल वेलफेयर सोसाइटी ने मेदिनीपुर शहर के रवीन्द्र नगर स्थित एक हॉल में पंडित ईश्वरचंद्र विद्यासागर के जन्मदिन और शिक्षक दिवस समारोह का आयोजन किया। मनीषिता बोस ने उद्घाटन संगीत प्रस्तुत किया। कार्यक्रम की शुरुआत पंडित ईश्वरचंद्र विद्यासागर और सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्रों पर माल्यार्पण और पौधों पर पानी छिड़कने के साथ हुई।

मुख्य अतिथि के रूप में प्रख्यात उद्यमी एवं समाजसेवी आनंद गोपाल माईती तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में संस्कृति प्रेमी श्वेता माईती उपस्थित थीं। विद्यासागर और डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन वृतांत पर संगठन के सदस्यों ने इन दोनों महान शिक्षकों पर व्याख्यान प्रस्तुत किया। प्रसून कुमार पडिया, सुदीप कुमार खांडा, संगठन के जिला सचिव सुभाष जाना, मेखला माईती, सुतपा बसु, शुभराज अली खान, शुभ्रांशु शेखर सामंत, नरसिंह दास व अन्य ने गायन प्रस्तुत किया।

IMG-20230930-WA0032समारोह के अंत में मणिकंचन रॉय और शांतनु घोष ने क्विज प्रस्तुत किया। संस्था की ओर से सभी उपस्थित लोगों को उपहार स्वरूप एक पुस्तक दी गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता संगठन की पश्चिम मेदिनीपुर जिला शाखा के अध्यक्ष गौतम बोस ने की। पूरे कार्यक्रम की मेजबानी स्नेहाशीष चौधरी और अल्पना देबनाथ बोस ने की। मृण्मयी खानरा, शबरी बसु चौधरी, सौनक साव, मृत्युंजय सामंत आदि ने कार्यक्रम में सक्रिय योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + 11 =