निजीकरण के खिलाफ भरी हुंकार

खड़गपुर : बैंकों का निजीकरण, भारी रकम लेकर संविदा कर्मियों की भर्ती, संविदा कर्मियों को वेतन का भुगतान न करना और अनुचित छंटनी के खिलाफ और सहकारी समितियों में समान वेतन, बाजार दर के अनुरूप न्यूनतम मजदूरी में संशोधन,

संविदा कर्मियों, नियमितीकरण की मांग को लेकर आईडीबीआई बैंक कॉन्ट्रैक्ट एम्प्लॉइज यूनियन, पश्चिम बंगाल राज्य कमेटी की वार्षिक आम बैठक आज सियालदा ईस्ट लाइब्रेरी हॉल, कोलकाता में आयोजित की गई।

प्राकृतिक आपदा के कारण दूर-दराज के जिलों से कार्यकर्ता नहीं आ सके, लेकिन इस बैठक में 150 से अधिक कार्यकर्ता उपस्थित थे. बैठक की अध्यक्षता एआईयूटीयूसी की अखिल भारतीय समिति के सदस्य कॉमरेड बंकिम चंद्र बेरा ने की।

मुख्य वक्ता संगठन के अध्यक्ष कामरेड जगन्नाथ रायमंडल ने बैंक कर्मचारियों के आंदोलन के इतिहास पर प्रकाश डाला और वर्तमान संकटपूर्ण समय में दरबार आंदोलन खड़ा करने की आवश्यकता बतायी।

बैठक में 51 सदस्यीय राज्य कमेटी का गठन किया गया, जिसके अध्यक्ष कामरेड जगननाथ रायमंडल और सचिव गौरी शंकर दास थे। नवनिर्वाचित सचिव ने आने वाले दिनों में एक मजबूत बैंक आंदोलन बनाने का आह्वान किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 13 =