मुर्शिदाबाद जवाहर नवोदय विद्यालय में एक माह व्यापी शिक्षा में कला कार्यशाला 2024 का आयोजन

मुर्शिदाबाद, निज संवाददाता : जवाहर नवोदय विद्यालय, मुर्शिदाबाद में स्वदेशी खिलौनों ‘शिक्षा में कला’ विषय पर एक माह की कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में छठी से बारहवीं कक्षा तक के 80 विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में प्राचार्य तपन कुमार मिस्त्री, विद्यालय के शिक्षक व कलाकार सोमनाथ विश्वास व विद्यालय के अन्य लोग उपस्थित थे।

उन्होंने कार्यक्रम के आयोजन के लिए आयोजक विभागों की सराहना की और जोर देकर कहा कि एक दिवसीय कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य छात्रों को कला और शिल्प के बारे में उचित ज्ञान प्रदान करना है।

इस एक महीने की कार्यशाला के दौरान विभाग के शिक्षकों और छात्रों द्वारा स्वदेशी खिलौनों पर प्रशिक्षण दिया गया। इसके अलावा कार्यशाला में चित्रकला की अन्य विधाओं के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी गई।

One month long art workshop 2024 organized in Murshidabad Jawahar Navodaya Vidyalaya in education.

उन्होंने कहा कि कला के माध्यम से विद्यार्थियों में न केवल कलात्मक कौशल का विकास होता है बल्कि मानसिक विकास भी होता है। छात्र कला के माध्यम से अपनी भावनाओं को व्यक्त करना सीख सकते हैं।

हम छात्रों की मानसिकता और रुचि को समझकर उन्हें बेहतर भविष्य की ओर केंद्रित कर सकते हैं। इस कार्यशाला में कक्षा छठी से बारहवीं तक के लगभग 80 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + 16 =