मुख्यमंत्री ममता के निर्देश पर कोलकाता नगर निगम ने शुरू किया हॉकरों के सर्वेक्षण का काम

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश से कोलकाता नगर निगम पूरी तरह से सक्रिय हो गया है. पुलिस प्रशासन पहले हॉकर्स के विरुद्ध अभियान चला चुका है। अब राज्य की मुख्यमंत्री के प्रशासनिक आदेश पर हॉकर सर्वे का काम आज से शुरू कर दिया गया है।

कौन वैध रूप से और कौन अवैध रूप से फुटपाथ पर बैठे हैं। उनकी सूची बनाने का काम शुरू कर दिया गया है।

आज हॉकर पुनर्वास विभाग के मेयर परिषद देबाशीष कुमार, वार्ड संख्या 86 के स्थानीय पार्षद सौरव बसु ने कोलकाता पुलिस अधिकारियों के साथ गरियाहाट बाजार में हॉकरों का सर्वेक्षण शुरू किया। प्रत्येक हॉकर वाले को एक फॉर्म दिया गया।

फॉर्म में हॉकर को अपने बारे में विस्तृत जानकारी देनी होगी. और उस जानकारी के अनुसार, सर्वेक्षण रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी।

मेयर परिषद और विधायक देवाशीष कुमार ने कहा का कहना है कि मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद अभियान जारी रहेगा लेकिन उन्हें बेदखल नहीं कर एक सिस्टम के जरिए मुनाफा कमाने को कहा जा रहा है।ताकि शहर को प्रदूषण से मुक्त रखा जा सके।

मेयर परिषद के पार्किंग विभाग देबाशीष कुमार ने कोलकाता नगर निगम की एक तरफ फेरीवालों और दूसरी तरफ अवैध पार्किंग की कार्रवाई के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोलकाता में कहां अवैध या वैध पार्किंग है, इसकी सारी सूची कोलकाता नगर निगम की वेबसाइट पर दी गयी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *