NFR's Chief Railway Safety Commissioner said- Kanchenjunga accident will be thoroughly investigated

एनएफआर के मुख्य रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने कहा- कंचनजंघा दुर्घटना की होगी पूरी जांच

सिलिगुड़ी (न्यूज़ एशिया)। अगरतला-सियालदह कंचनजंघा एक्सप्रेस और  मालगाड़ी के बीच हुई दुर्घटना के जांच के लिए पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के मुख्य रेलवे सुरक्षा आयुक्त जनक कुमार गर्ग ने घटनास्थल का दौरा किया।  इस दौरान उन्होंने कहा कि स्वचालित सिग्नल काम नहीं कर रहा था उस स्थान पर पेपर सिग्नल का भी उपयोग किया जा सकता है।

मालगाड़ी 78 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से क्यों चल रही थी, इस विषय सहित सभी पहलुओं पर जांच की जाएगी।  श्री गर्ग न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के एडीआरएम कार्यालय भी जायेंगे और पूछताछ करेंगे। रेलवे ने दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के लिए दस्तावेजी साक्ष्य के साथ उपस्थित होने के लिए दुर्घटना के बारे में जानकारी रखने वाले लोगों से अपील की है।

दुर्घटना के बारे में यह पता लगाने के लिए आवश्यकतानुसार जांच जारी रहेगी कि क्या यह मानवीय त्रुटि या स्वचालित सिग्नलिंग प्रणाली में तकनीकी समस्या के कारण हुआ था।  इस बीच, खंड में अप लाइन को बहाल कर दिया गया है और दुर्घटनास्थल पर डाउन लाइन मरम्मत और सफाई करने का काम जारी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *