सिलीगुड़ी की खबरें || फुटबॉल मैच के दौरान हादसा, एक की मौत

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी महकमा (Siliguri News) के फांसीदेवा में आयोजित फुटबॉल मैच के दौरान एक बड़ा हादसा होने की खबर बुधवार को सामने आई है। बताया जा रहा है कि मैदान के किनारे पेड़ गिरने से एक दर्शक की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए है। थाना सूत्रों के अनुसार, फांसीदेवा हांसखोवा में तरुण संघ क्लब की तरफ से स्वतंत्रता दिवस पर फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। खेल देखने के लिए काफी संख्या में दर्शक जुटे थे। कई दर्शक पेड़ की टहनी पर बैठकर खेल का आनंद ले रहे थे।

तभी अचानक पेड़ की टहनी टूटकर मैदान में खड़े दर्शकों पर गिर गई। जिससे कई दर्शक गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद घायलों को बरामद कर उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान देर रात एक दर्शक की मौत हो गई। वहीं, कई घायल इलाजरत है।

सिलीगुड़ी विधान मार्केट 24 घंटे के लिए बंद

सिलीगुड़ी विधान मार्केट (Siliguri Vidhan Market) व्यवसायी समिति ने दुकान की मालिकाना हक की मांग में बुधवार को मार्केट 24 घंटे के लिए बंद रखा है। जिस वजह से सुबह से विधान मार्केट की सभी दुकानें बंद है। इधर अपनी मांगों के समर्थन में विधान मार्केट के व्यवसायियों ने हाथों में तख्तियां लेकर विधान रोड से एक विशाल रैली निकाली। रैली वीनस मोड़, हिलकार्ट रोड, सेवक मोड़, पानीटंकी मोड़ होते हुए पुनः विधान मार्केट पर पहुंचकर समाप्त हुई।

सिलीगुड़ी विधान मार्केट व्यवसायी समिति के सचिव बापी साहा ने कहा कि 62 वर्षों से विधान मार्केट के व्यवसायियों के साथ सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी विकास प्राधिकरण (एसजेडीए) सौतेला व्यवहार कर रहे है। दुकान की मालिकाना हक से व्यवसायियों को वंचित रखा है। उन्होंने कहा कि एसजेडीए ने 15 जून को मुकालात का आश्वासन दिया था, लेकिन उन्हें नहीं बुलाया गया। एसजेडीए हमारी बात नहीं सुनना चाहती है। जिस वजह से आज मालिकाना हक की मांग में विधान मार्केट को 24 घंटे के लिए बंद रखा गया।

121वीं जयंती पर याद किए गए कम्युनिस्ट नेता रतनलाल ब्राह्मण

दार्जिलिंग जिला माकपा एवं स्वर्गीय रतनलाल ब्राह्मण ट्रस्ट की तरफ से बुधवार को कॉमरेड रतनलाल ब्राह्मण (Ratanlal Brahman) की 124वीं जयंती मनाई गई। दार्जिलिंग मोड इलाके में स्थित जाने-माने कम्युनिस्ट नेता रतनलाल ब्राह्मण की प्रतिमा ने फूल और माल्यार्पण कर कम्युनिस्ट नेताओं ने उन्हें याद किया।

इस मौके पर रतनलाल ब्राह्मण ट्रस्ट के चेयरमैन कॉमरेड जीवेश सरकार, माकपा दार्जिलिंग जिला सचिवालय सदस्य कॉमरेड जय चक्रवर्ती, जिला सदस्य स्निग्धा हाजरा, सागर शर्मा, माकपा एक नंबर एरिया कमेटी के सचिव लक्ष्मण घोष, चंपासारी-पाथरघाटा एरिया कमेटी के सचिव शंभू प्रसाद और रतनलाल ब्राह्मण के परिवार के सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 + 8 =